रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री ट्राफी इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन स्पर्धा 2022 में रविवार सभी वर्गों के फाइनल मुकाबले खेले गए। पुरुष युगल के फाइनल में छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर और साई प्रतीक. के भारत की जोड़ी ने रोमांचक जीत दर्ज की। ईशान और साई की जोड़ी ने कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भारत की ही जोड़ी को पहला सेट 17-21 से हारने के बाद वापसी की और दूसरा सेट 21-15 और तीसरा सेट 23-21 से हाराकर खिताब पर कब्जा किया।

कार्यक्रम के अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थे। सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। सभी खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक कुलदीप जुनेजा एवं रायपुर के महापौर ऐजाजा ढेबर की विशेष उपस्थिति रही। स्पर्धा में 15 हजार डालर के इनाम खिलाड़ियों को दिए गए।

अन्य मैच के परिणाम

- महिला एकल के फाइनल में तसनीम मीर ने भारत की ही सामिया इमाद फारूकी को तीन सेट के मुकाबले में 14-21, 21-17, 21-11 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

- महिला युगल के फाइनल में चिसातो होशी और मियू ताकाहाशी (जापान) की जोड़ी ने अपेक्षा नायक और वेंकटेश राम्या (भारत) को 12-21, 21-12, 21-7 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

- पुरुष एकल फाइनल में प्रियांशु राजावत भारतद्ध ने शुभंकर डे (भारत) को 21-13, 21-11 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

- मिश्रित युगल फाइनल में रोहन कपूर और रेड्डी एन. सिक्की (भारत) की जोड़ी ने रत्चापोल मक्कासासिथार्न और चासीनी कोरेपापी (थाईलैंड) को 22-20, 23-21 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रविवार को उनके निवास कार्यालय में भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच गोपीचंद ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में उपलब्ध खेल सुविधाओं के संबंध में चर्चा करते हुए, गोपीचंद को राजकीय गमछा और स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी संजय मिश्रा भी उपस्थित थे।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close