Raipur News: रायपुर। राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस संक्रमण का तेजी के साथ प्रसार हो रहा है। इसकी वजह से हालात चिंताजनक बन रहे हैं। ऐसे में अब प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य सरकार के निर्देश स्थिति के नियंत्रण के लिए प्रतिदिन 12 घंटे का लॉकडाउन लागू किया गया है। यह संशोधित गाइडलाइन आज से रायपुर शहर में लागू है और इसी के साथ जिले में शराब दुकानों के खुलने और बंद होने के समय में भी परिवर्तन किया गया है। अब शराब दुकानें सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक ही खुली रहेंगी। इसके साथ ही शराब दुकानों में शराब लेने आने पर कुछ नियमों का पालन करना होगा। पिछले दिनों यह देखात जाता रहा है कि लॉकडाउन हटने के बाद शराब दुकानों में फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों की पूरी तरह धज्जियां उडने लगी थीं।

शारान ने शराब की दुकानों के बंद होने के समय में परिवर्तन किया है। ताजा आदेश के मुताबिक अब दुकानें रात 9 बजे के स्थान पर शाम 7 बजे तक ही खुली रहेंगी। यह फैसला जिला प्रशासन ने एक बैठक में लिया है। इसके बाद कलेक्टर एस भारती दासन, एसएसपी रायपुर ने संबंध में आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा शहर के संपूर्ण बाजार को शाम सात बजे तक अनिवार्य रूप से बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

जिला प्रशासन और व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों की इस बैठक में कलेक्टर एस भारती दासन, पुलिस अधीक्षक अजय यादव, एडीएम, एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि रायपुर में काेरोना वायरस संक्रमण का पिछले 14 दिनों के दौरान तेजी के साथ प्रसार हुआ है। इन 14 दिनों में 500 से अधिक नए संक्रमित मरीज शहर में मिले हैं। हालात को देखते हुए प्रशासन अब बडे कदम उठा रहा है।

इन बात का रखें ध्यान

- अब बिना मास्क लगाए जाने पर दुकानदार शराब नहीं देंगे।

- दुकान में शराब लेने के लिए कतार में लगना होगा।

- सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करना होगा।

- शाम सात बजे तक सभी दुकानें अनिवार्य रूप से बंद कर दी जाएंगी।

- शराब दुकान के आस-पास भीड लगाने पर मनाही होगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan