रायपुर। जिला खनिज संस्थान न्यास की शासी परिषद की बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 6 करोड़ 3 लाख रूपए की कार्य-योजना का अनुमोदन किया गया। कलेक्ट्रेट के रेडक्रॉस सभाकक्ष में लोकसभा सासंद रायपुर सुनील सोनी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, रायपुर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पेयजल को उच्च प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में स्वीकृत सभी स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों और आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने, पुराने भवनों का मरम्मत करने तथा शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह जिले में पेयजल की समुचित प्रबंध करने, आवश्यतानुसार हैंडपंपों की स्थापना करने तथा जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला खनिज संस्थान न्यास मद के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रस्तावित कार्ययोजना और स्वीकृत कार्यों का अनुमोदन किया गया। प्राप्त राशि, स्वीकृत कार्याे, उच्च प्राथमिकता एवं अन्य प्राथमिकता के सेक्टरवार पूर्ण एवं प्रगतिरत कार्याे की जानकारी दी गई।

बैठक में अनुमोदित कार्य-योजना के तहत पेयजल आपूर्ती के लिए 14 लाख 82 हजार रूपए, स्वास्थ्य देखभाल के लिए 53 लाख 53 हजार रूपए, शिक्षा के लिए 2 करोड़ 23 लाख 61 हजार रुपए, कृषि एवं अन्य संबंद्ध गतिविधियों के लिए 1 करोड़ 4 लाख 97 हजार रूपए, पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण के लिए 10 लाख रुपए और स्वच्छता के लिए 93 लाख 93 हजार रुपए शामिल है। इसी तरह भौतिक अधोसंरचना के लिए 1 करोड़ 2 लाख 72 हजार रुपए शामिल है। बैठक में कलेक्टर सौरभ कुमार, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक चतुर्वेदी, वनमंडलाधिकारी विश्वेष कुमार सहित अनेक जनप्रतिनिधिगण और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close