रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मित्रता दिवस के अवसर पर मानिकपुरी युवा मंच की बैठक हुई। दिन विशेष पर केक काटकर समाज में पे्रेम और एकता बनाए रखने का संकल्प लिया गया। यहां सक्रियता बढ़ाने के साथ आवश्यक विषयों पर सदस्यों के सुझाव लिए गए। सदस्यों ने बताया कि 28 अगस्त को सदगुरु कबीर धर्मनगर दामाखेड़ा दर्शन यात्रा आयोजित करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

इस धार्मिक कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए जिम्मेदारियां बांटी गई। कार्यकारिणी का भी गठन किया गया जिसमें प्रीतम मानिकपुरी को संरक्षक, प्रेम मानिकपुरी को संयोजक, तुलसी मानिकपुरी एवं महेंद्र मानिकपुरी को मुख्य सलाहकार के पद पर मनोनित किया गया।

110 महिलाओं को मिला गैस चूल्हा और सिलेंडर

अश्विनी नगर में रविवार को शिविर लगाकर 110 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना अंतर्गत गैस चूल्हा, सिलेंडर, रेग्युलेटर और गैस पाइप का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक बृजमोहन अग्रवाल थे। विशेष अतिथि के रूप में वार्ड पार्षद मृत्युंजय दुबे, हिंदुस्तान पेट्रोलियम के संयंत्र प्रबंधक संजय देवांगन, डीलर आशीष वाजपेयी उपस्थित थे।

वार्ड पार्षद दुबे ने बताया कि उन्होंने पिछले महीने एचपीसीएल के अधिकारी और डीलर से बात कर वार्ड में 10 दिनों का शिविर लगवाया था। उसमेंं 260 महिलाओं ने गरीबी रेखा का राशनकार्ड, आधार कार्ड लगाकर आवेदन जमा किया था। गैस एजेंसी ने इनका परीक्षण कर रविवार को शिविर लगाया।

यहां गैस सिलेंडर पाने वाली शैला बाई ने बताया कि वह आज तक वह लकड़ी से चूल्हे में खाना बनाती थी। अब उसके घर में पहली बार गैस चूल्हे से खाना बनेगा। ऐसी ही अमरपुरी की कुंवर बाई, चैती बाई और भी महिलाओं ने अपने अनुभव बताएं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close