रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के अंतर्गत शासकीय व निजी महाविद्यालयों में संचालित बीटेक कृषि अभियांत्रिकी व बीटेक खाद्य प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिले की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू हो रही है।

छात्र 15 अगस्त तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। 23 अगस्त 2022 को पीईटी-2022 की प्रावीण्य सूची के आधार पर अभ्यर्थियों को सीट व महाविद्यालय का आबंटन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को 24 से 27 अगस्त के मध्य दस्तावेज परीक्षण के लिए स्वामी विवेकानंद कृषि अभियांत्रिकी व प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर में उपस्थित होना होगा।

आबंटित प्रोविजनल सीट को सुरक्षित करने के लिए अभ्यर्थियों को 24 से 28 अगस्त के मध्य आनलाइन फीस जमा करना अनिवार्य होगा। सीट आबंटन के बाद यदि अभ्यर्थी किसी कारण से सीट सुरक्षित नहीं कर पाता है और आगामी चरण की काउंसलिंग में भाग लेना चाहता है तो इसके लिए आनलाइन आवेदन 24 से 28 अगस्त तक कर सकते हैं।

आटो अपग्रेडेशन व वर्ग कंवर्शन की सीटों का आबंटन 31 अगस्त से एक सितंबर के मध्य किया जाएगा। आटो अपग्रेडेशन व वर्ग कंवर्शन के पश्चात आबंटित व रिक्त सीटों की जानकारी चार सितंबर को उपलब्ध कराई जायेगी।

दूसरी काउंसलिंग नौ अगस्त से

मिली जानकारी के अनुसार द्वितीय चरण की काउंसलिंग नौ से 20 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। स्पाट व कंवर्शन की अंतिम चरण की काउंसलिंग 23 से 26 सितंबर 2022 तक आयोजित होगी। इच्छुक अभ्यर्थी काउंसलिंग संबंधित दिशा-निर्देशों की अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट अवलोकन कर सकते हैं।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close