रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वामी विवेकानंद विमानतल से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस साल अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक यानी छह माह में रायपुर विमानतल से 12 लाख 15 हजार 214 यात्रियों ने उड़ान भरी। जबकि पिछले साल अप्रैल से अक्टूबर तक की स्थिति में 11 लाख 60 हजार 943 यात्रियों ने उड़ान भरी थी। इस प्रकार यात्रियों की संख्या 4.67 फीसद अधिक है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि रायपुर विमानतल में अब दूसरे शहरों के लिए लगतार बढ़ रही हवाई कनेक्टिविटी के साथ ही यात्री सुविधाएं भी बढ़ती जा रही है। इसके चलते ही यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों में इजाफा हुआ है। रायपुर विमानतल में यात्रियों के लिए नए-नए स्टोर खोल दिए गए हैं।

एक दिन में 3251 यात्री भर चुके है उड़ान

पिछले दिनों रायपुर विमानतल ने नया रिकार्ड बनाया था। इसके तहत यहां से जाने वाली 26 उड़ानों से 3251 यात्रियों ने उड़ान भरी, जो अपने आप में ही एक रिकार्ड है। बताया जा रहा है कि इससे पहले रायपुर विमानतल से इतनी ज्यादा संख्या में एक ही दिन यात्रियों ने उड़ान नहीं भरी थी। आज की स्थिति में रायपुर विमानतल से देश के प्रमुख 12 शहर हवाई सेवा से जुड़ चुका है। साथ ही आने वाले दिनों में और भी कई शहर जुड़ने वाले हैं।

आज बदला जाएगा खराब फ्लाइट का इंजन

बीते सात दिनों से विमानतल में खड़ी एयर इंडिया की भुवनेश्वर-मुंबई फ्लाइट का इंजन शुक्रवार को बदला जाएगा। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट का एक इंजन खराब हो गया है, जिसके तहत नया इंजन लेकर नई दिल्ली से टीम आ रही है और इस टीम द्वारा शुक्रवार को इस खराब फ्लाइट का इंजन बदला जाएगा। इसके बाद यह फ्लाइट उड़ान भरना शुरू कर देगी। गौरतलब है कि आठ नवंबर को एयर इंडिया की भुवनेश्वर-मुंबई फ्लाइट के इंजन में आग लगने से रायपुर विमानतल में आपात लैंडिंग हुई थी। उसके बाद ये यह फ्लाइट यहां खड़ी हुई है।

Posted By: Nai Dunia News Network