रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Petrol Diesel Price in Raipur: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल में एक्साइज में कमी करने से इनकी कीमतों में कमी आई है। अब रायपुर में पेट्रोल 101.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.46 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इस प्रकार रायपुर में पेट्रोल 10.01 रुपये सस्ता हुआ है और डीजल की कीमतों में 7.40 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। पेट्रोल का दाम रायपुर में फिर से दो माह पहले के स्तर पर पहुंच गया है।

दो माह बाद दाम गिरने शुरू

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो माह पहले यानी 22 मार्च से बढ़ोतरी शुरू हुई थी। इन दो महीनों में पेट्रोल 101.46 रुपये से बढ़कर 111.47 रुपये पहुंचा था। इसी प्रकार डीजल की कीमतें भी 92.33 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 102.86 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। विशेषज्ञों का कहना है कि अब आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट के ही संकेत बने हुए है। आने वाले दिनों में दाम थोड़े और गिर सकते हैं।

करीब पांच लाख लोगों को मिलेगा उज्ज्वला योजना का फायदा: बताया जा रहा है कि प्रदेश में करीब पांच लाख लोगों को उज्ज्वला योजना का लाभ मिलेगा।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close