रायपुर। Crime news Raipur शहर के गली-कूचों में सट्टेबाजी का खेल धड़ल्ले से चल रहा है।मंगलवार को पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने सटोरियों को दबोचने शहरभर में ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन शाम तक केवल नौ सटोरिए ही हाथ लगे। जबकि बड़े सटोरिए दबिश की भनक पाकर अपने अड्डे छोड़ चुके थे।पुलिस ने पकड़े गए सटोरियों के कब्जे से 18 हजार 250 रूपये के साथ भारी मात्रा में सट्टे की पर्ची जब्त की।

दरअसल पिछले दिनों आइजी अजय यादव ने जिले के पुलिस अफसरों की समीक्षा बैठक लेकर सट्टा व जुआ पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए थे। इसी क्रम में मंगलवार को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने राजपत्रित पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ प्रभारी एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट को कार्य योजना तैयार कर सटोरियों को दबोचने अभियान चलाने को कहा।एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरी के निर्देश पर यूनिट की टीम ने मंगलवार को विशेष अभियान चलाकर अलग-अलग स्थानों से कुल नौ सटोरियों को गिरफ्तार किया।

इनमें दलदल सिवनी, ईरानी डेरा के मिस्कीन अली (35), कुशालपुर के सहदेव तांडी (40),पुरैना, तेलीबांधा के देवेंद्र यादव (30), तेलीबांधा के अवध राम बघेल (48), गुढ़ियारी के रुपेश राव (24), बैरनबाजार के गुलाब नायक (30), बढ़ईपारा के उद्धव जाल (27), नेहरूनगर, कालीबाड़ी के अशोक जाल(38) और कमासी पारा, गोलबाजार के रवींद्र दौड़िया (49) शामिल है। एएसपी ने बताया कि जनवरी महीने में अब तक 53 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी एक लाख नौ हजार 882 रूपये और सट्टा-पट्टी जप्त किया गया था।

यहां के सटोरिए गायब

पुलिस टीम ने जब दबिश दी तो नेहरूनगर, बैरनबाजार, गोलबाजार, शास्त्रीबाजार, लाखेनगर, मोमिनपारा, संजयनगर, टिकरापारा, संतोषीनगर, ईदगाहभाठा,आमापारा, सरस्वतीनगर, कोटा, खमतराई, गुढ़ियारी आदि इलाके के बड़े सटोरिए अपने ठिकाने से गायब हो चुके थे।आशंका है कि पुलिस की दबिश की जानकारी पहले से उन्हें हो गई थी।

चोरी की तीन दोपहिया के साथ तीन गिरफ्तार

अभनपुर क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से दोपहिया वाहन चुराने वाले तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन दोपहिया वाहन बरामद किया है। दरअसल लगातार हो रही दोपहिया वाहन की चोरी को ध्यान में रखकर पुलिस कप्तान ने पुलिस टीम को इस पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए है। इसी क्रम में मंगलवार को अभनपुर थाना पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की विशेष टीम ने मुखबिर की सूचना पर वार्ड नंबर तीन,अभनपुर के राजा निर्मलकर (25), बंटी रात्रे (24) और बड़े उरला गांव के कैलाश गिलहरे (21) को गिरफ्तार कर दोपहिया वाहन क्रमांक सीजी 04 एनएस 9276, सीजी 04 केपी 3442 और टीवीएस एक्सल क्रमांक सीजी 04 एलजी 9359 बरामद किया।

Posted By: Vinita Sinha

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close