रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। साहू समाज के युवक-युवती सम्मेलन में जीवनसाथी की तलाश में पहुंचे 300 से अधिक युवक-युवतियों ने जोशो-खरोश के साथ अपना परिचय दिया। साथ ही अपने भावी जीवनसाथी में होने वाली खूबियों पर अपनी राय रखी।

युवाओं ने संस्कारित एवं संयुक्त परिवार में रहने वाली युवती को जीवनसाथी के रूप में पाने की बात कही। युवतियों ने भी पढ़े लिखे, अच्छा व्यवसाय करने वाले विवाह के बाद खुद को भी नौकरी करने की छूट देने वाले युवाओं को वर रूप में पाने की इच्छा जताई।

इससे पहले शहर जिला साहू संघ के नेतृत्व में संतोषी नगर स्थित कर्माधाम में आयोजित युवक युवती परिचय सम्मेलन का शुभारंभ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मां कर्मा मंदिर में दीप प्रज्वलित कर किया। अध्यक्षता साहू समाज के अध्यक्ष टहलसिंह साहू ने की। सम्मेलन में 1200 से अधिक युवक-युवतियों ने जीवन साथी परिचय पत्रिका के लिए पंजीयन करवाया।

परिचय देेने वाले युवक-युवतियों का रिश्ता जुड़वाने के लिए कुंडली मिलान एवं आपसी बातचीत की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम में पर्यटन बोर्ड उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू, विद्या देवी साहू, मोतीलाल लाल साहू, थानेश्वर साहू, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, रोशन साहू, बीसी साहू आदि ने वर्तमान दौर में परिचय सम्मेलन को जरूरी बताया।

साहू समाज का व्यापार एक्सपो

सम्मेलन परिसर में साहू समाज के व्यापारियों ने व्यापार एक्सपो में अपने स्टाल लगाए। इस दौरान सामाजिक व्यापारियों को आगे बढ़ने में सहयोग देने के लिए अपील की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने व्यापार एक्सपो का अवलोकन किया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close