Raipur Petrol Diesel Rate: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से एक बार फिर से डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। हालांकि राहत वाली बात यह है कि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं है। बीते छह दिनों में पेट्रोल की कीमतें स्थिर है और डीजल में 76 पैसे की बढ़ोतरी हो गई है। बाजार विशेषज्ञों की माने तो डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के ही संकेत बने हुए है।

डीजल वाहन की बिक्री 40 फीसद गिरी

डीजल की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी के कारण डीजल वाहनों की बिक्री में गिरावट आ गई है। बताया जा रहा है कि बीते नौ महीनों के आंकड़ों को देखा जाए तो डीजल वाहनों की बिक्री 40 फीसद तक गिर गई है। इसे देखते हुए आटोमोबाइल कंपनियां भी इन दिनों ग्राहकों की मांग के अनुसार ज्यादा से ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियां बाजार में ला रही है। साथ ही नई-नई तकनीक का भी प्रयोग कर रही है। कुल मिलाकर यह भी कहा जा सकता है कि कंपनियां भी पेट्रोल वाहनों पर ज्यादा फोकस कर रही है।

ये रही कीमतें

22 सितंबर डीजल 95.83 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 99.18 रुपये प्रति लीटर

28 सिंतबर डीजल 96.59 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 99.18 रुपये प्रति लीटर

अगले महीने बढ़ सकती हैं रसोई गैस की कीमतें

बताया जा रहा है कि अगले महीने रसोई गैस की कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि रसोई गैस की कीमत एक हजार रुपये के पार भी हो सकती है। अभी रायपुर में घरेलू रसोई गैस 956 रुपये में बिक रही है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local