रायपुर। राजधानी में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। पुलिस से अपराधियों का खौफ खत्म होता दिख रहा है। छोटी-छोटी बात पर चाकू मार कर हत्या की वारदात हो रही। इसके अलावा आए दिन चाकूबाजी, लूट, हत्या, चोरी सहित अन्य वारदातें हो रही, जिस पर लगाम लगाने रायपुर पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव के निर्देशानुसार शविवार को शांति एवं कानून व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले के नेतृत्व में समस्त नगर पुलिस अधीक्षकों ने सघन चेकिंग की।

इस दौरान उन्होंने अपने- अपने अनुभाग के थाना प्रभारियों सहित थाना और रक्षित केंद्र के बलों के साथ गुंडे बदमाशों, चाकूबाजों, अड्डेबाजों, गुटबाजी करने वालों, संदिग्ध व्यक्तियों सहित अपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान 102 बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की।

इस दौरान की गई कार्रवाई का विवरण इस प्रकार है

- उरला अनुभाग के थानों में 10 व्यक्तियों के विस्र्द्ध धारा 151, दो के विस्र्द्ध आर्म्स एक्ट सहित कुल 20 व्यक्तियों के विस्र्द्ध कार्यवाही की गई।

- सिविल लाइन अनुभाग के थानों में 21 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 151 और चार के विस्र्द्ध आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कुल 25 व्यक्तियों के विस्र्द्ध कार्रवाई।

- कोतवाली अनुभाग के थानों में 11 व्यक्तियों के विस्र्द्ध धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई।

- आजाद चौक अनुभाग के थानों में चार व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 151, 20 के विस्र्द्ध धारा 110, एक व्यक्ति पर एमवीटी एक्ट की कार्यवाही करते हुए पांच स्थायी वारंटों की तामिली एवं तीन फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की गई।

- पुरानी बस्ती अनुभाग के थानों में आठ व्यक्तियों के विस्र्द्ध धारा 151, दो पर आर्म्स एक्ट, दो पर आबकारी एक्ट, एक व्यक्ति के खिलाफ धारा 327 के तहत कुल 13 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई।

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि गुंडे बदमाशों, चाकूबाजों, अड्डेबाजों, गुटबाजी करने वालों और संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस