रायपुर। Raipur News: रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में उठाईगिरी करने वाला दक्षिण भारत का एक गिरोह फूटा है। बेहद शातिर गिरोह के कुछ सदस्य पकड़े गए हैं, अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस की टीम लगी है। रायपुर पुलिस शुक्रवार को मामले का राजफाश कर सकती है।

कुछ सदस्य चढ़े हत्थे, अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम जुटी

पिछले माह रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और भिलाई में बाइक सवार बदमाशों ने एटीएम बूथ, बैंक के पास रेकी कर उठाईगिरी की छह घटनाओं को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान की गई थी। जांच में जुटी टीम को बदमाशों के दक्षिण भारत के होने की जानकारी मिली। इसके बाद अलग-अलग टीमें गठित कर तेलंगाना, तामिलनाडु और आंध्रप्रदेश भेजी गईं, जहां गिरोह के कुछ सदस्य धरे गए।

कई राज्यों में कर चुके हैं उठाईगिरी :

जो बदमाश पकड़े गए हैं, वे देश के कई राज्यों में उठाईगिरी कर चुके हैं। इस गैंग के सदस्य उठाईगिरी करने के बाद रुपये अपने दूसरे साथियों को हवाले कर पुलिस की आंख में धूल झोंकते हैं। हालांकि पुलिस ने इस गिरोह के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

एक दिन में ही प्लानिंग के साथ करते थे वारदात

गिरोह में आठ से 10 लोग शामिल हैं। बाइक से घूम-घूमकर पहले रेकी करते थे, उसके बाद एक दिन ही प्लानिंग कर अलग-अलग जिलों में वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। जब तक पुलिस जांच में जुटती तब तक वे ट्रेन, बस से राज्य से बाहर चले जाते थे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close