रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिसंबर को हुए धर्म संसद में महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपित कालीचरण के खिलाफ रायपुर पुलिस को ठगी की शिकायत मिली है। यह शिकायत महाराष्ट्र निवासी महिला ने की।

एसएसपी रायपुर को भेजी गई लिखित शिकायत में 25 हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया गया है। एसएसपी ने टिकरापारा थाना पुलिस को शिकायत की जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद कालीचरण पर ठगी का मामला दर्ज हो सकता है। वर्तमान में कालीचरण इस समय रायपुर जेल में बंद है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर का कहना है महिला ने शिकायत किया है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के महाराष्ट्र निवासी पीड़िता अपने वैवाहिक जीवन से काफी परेशान थी, जिसके समाधान के लिए वह भटक रही थी। वर्ष 2021 में उसे पता चला कि अकोला में कालीचरण महराज लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए मदद करते हैं।

कालीचरण के शिष्य ईश्वरानंद के माध्यम से उनके संपर्क में आई। कालीचरण से फोन पर बात करने वाला अवसर मिला तो उनको अपनी समस्या बताई तो वह सारी समस्याओं का उपाय करने की बात कही। उन्होंने पीड़िता को कहा कि समस्या का निराकरण के लिए क्या-क्या करना होगा, इसके बारे में ईश्वरानंद से संपर्क में रहना होगा।

पेटीएम से डाला पांच हजार

ईश्वरानंद के बताए अनुसार पांच हजार रुपये उनको पेटीएम किया, तो कालीचरण का उपाय बताते हुए एक आडियो मैसेज आया। इस दौरान कालीचरण से उसकी लगातार बात होने लगी इस दौरान उसकी श्रद्धा उनके प्रति बढ़ गई। दो बार मुलाकात हुई और इस दौरान 25 हजार रुपये पेटीएम किया था। उसके बाद धीरे-धीरे कालीचरण की सच्चाई सामने आने लगी। कालीचरण कोई संत नहीं है। वह सिर्फ शास्त्रीय गायक और शिव तांडवस्लोक का गायन करते हैं।

डाक पोस्‍ट के जरिए शिकायत

कालीचरण के खिलाफ महिला द्वारा शिकायत की गई है। शिकायत पर रायपुर पुलिस को डाक पोस्ट के माध्यम से मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। -लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local