रायपुर। ( नईदुनिया प्रतिनिधि ) Raipur Railway Help News: क्‍या हो अगर आप दूधमुंहे बच्‍चे के साथ ट्रेन में सफर कर रहे हैं और देर रात अचानक आपकाे बच्‍चे के लिए दूध की आवश्‍यकता हो। जी हां एक ऐसा ही वाक्‍या हुआ जिसमें एक मां अपने बच्‍चे के लिए देर रात प्‍लेटफार्म पर दूध के लिए भटक रही थी, उस महिला बोतल लेकर प्‍लेटफार्म पर ट्रेन के कंडक्‍टर ने देखा तो उन्‍होंने उनकी परेशानी का सबब जाना और कुछ ही देर में उनके बच्‍चे के लिए दूध की व्‍यवस्‍था उनकी सीट पर ही करा दी। रेलवे की इस मुस्‍कान के साथ सेवा करने की हर जगह सराहना हो रही है।

जानकारी के मुताबिक भगत की कोठी से विशाखापट्टनम एक्‍सप्रेस (08574) से यात्रा कर रही एक महिला रविवार- सोमवार की रात के समय प्‍लेटफार्म पर बोतल लेकर दूध के लिए भटक रही थी, तब उस महिला पर ट्रेन के कंडक्‍टर एएल राव सीटीआइ रायपुर की नजर गई तो उन्‍होंने उनकी परेशानी का कारण जाना तब महिला ने बताया कि बच्‍चे के लिए गर्म दूध ढूंढ रही हूं। इस पर कंडक्‍टर एएल राव ने महिला यात्री को भरोसा दिलाया कि आपको गर्म दूध मिल जाएगा, आप अपनी सीट पर बैठ जाइए।

इसके बाद एएल राव ने उसी ट्रेन से कटनी से लौट रहे बिलासपुर के मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक राजकुमार को मामले की जानकारी दी तो राजकुमार ने उसलापुर के रेलवे स्‍टाफ संपर्क साधा और गर्म दूध मंगवाया और यह दूध उस मां के बच्‍चे को वहीं सीट पर ही पहुंचा दिया गया। रेलवे स्‍टाफ की इस सहायता के लिए ट्रेन के सभी यात्रियों ने प्रशांसा की। वहीं चलती ट्रेन में बच्‍चे के लिए गर्म दूध की व्‍यवस्‍था करने की घटना भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमेंं यूजर रेलवे स्‍टाफ की सराहना कर रहे हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local