रायपुर। (नईदुनिया प्रतिनिधि) । Raipur Railway Update News: रायपुर रेलवे मंडल अंतर्गत आने वाले लाखोली सेक्शन में यार्ड का रीमाडलिंग और लाखोली आरंग के बीच 27 जुलाई से 5 अगस्त तक दोहरीकरण का काम किया जाएगा। जिसके इस कारण रेल परिचालन प्रभावित रहेगा। जिसमें कुछ गाड़ियों के रीशेड्यूलिंग समय में परिवर्तन किया गया है एवं कुछ गाडियों का परिचालन पूर्व निर्धारित समय अनुसार रहेगा। रेलवे के अधिकारी का कहना है कि रेलवे प्रशासन द्वारा दोहरीकरण का काम तेजी के किया जा रहा है।

इसी कड़ी में लाखोली और आरंग के बीच दोहरीकरण का काम किया जाएगा। दोहरीकरण का काम पूरा होने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं होगा। इससे एक तरफ जहां ट्रेन जहां अपने निर्धारित समय में यात्रा तय करेगी तो वहीं यात्री भी समय पर अपनी मंजिल तक पहुंच जाएंगे।

रीशेड्यूलिंग होने वाली गाड़ियां

  • - 28 जुलाई एवं 04 अगस्त 2021 को विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन स्पेशल विशाखापट्टनम से 3 घंटे रीशेड्यूल की सूचना जारी की गई थी। यह गाडी 28 जुलाई एवं 04 अगस्त 2021 को पूर्व निर्धारित सामान्य समय अनुसार चलेगी।
  • - 25 जुलाई को अहमदाबाद-पुरी स्पेशल अहमदाबाद से 03 घंटे रीशेड्यूल की सूचना जारी की गई थी। यह गाडी 25 जुलाई को पूर्व निर्धारित सामान्य समय अनुसार चलेगी।
  • - 27, 29 जुलाई एवं 5 अगस्त को विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन स्पेशल विशाखापट्टनम से 3 घंटे रीशेड्यूल की जाएगी।
  • - 26 जुलाई को अहमदाबाद-पुरी स्पेशल अहमदाबाद से 03 घंटे रीशेड्यूल की जाएगी।
  • - 05 अगस्त को विशाखापट्टनम-भगत की कोठी स्पेशल विशाखापट्टनम से 07 घंटे रीशेड्यूल की जाएगी।

दो गाड़ियां रहेंगी रद

  • - विशाखापट्टनम -रायपुर स्पेशल 25 जुलाई से 5 अगस्त 2021 तक रद रहेगी।
  • - रायपुर-विशाखापट्टनम स्पेशल 26 जुलाई से 5 अगस्त 2021 तक रद रहेगी।

कोरबा -अमृतसर त्रि-साप्ताहिक स्पेशल में एक अतिरिक्त अस्थाई कोच की सुविधा

कोरबा से अमृतसर सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कोरबा -अमृतसर-कोरबा त्रि-साप्ताहिक स्पेशल में एक अतिरिक्त अस्थाई स्लीपर कोच की सुविधा 27 जुलाई एवं 28 जुलाई 2021 को देने का निर्णय लिया है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local