रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के समाजसेवी रुना शर्मा को दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड, कल्याणजी जाना द्वारा आयोजन आर्चर्ड पैलेस मुंबई होटेल 24 नवंबर को आयोजित किया गया। इसमें बालीवुड फिल्मों एवं बालीवुड सीरियल्स के के सारे सितारे शामिल थे। साथ ही अलग अलग केटेगरी मे अवार्ड सेरेमनी रखी गई। इसमें रूना शर्मा को छत्तीसगढ़ का स्टेट प्रेसिडेंट एवं समाज सेवा पशु सेवा के साथ ही छत्तीसगढ़ फ़िल्म जगत, छत्तीसगढ़ की सस्कृति सभ्यता को आगे बढ़ाने के लिए दादा साहब फालके आइकॉन अवार्ड से नवाजा गया।

ये अवार्ड अति वरिष्ठ बालीवुड एक्टर बीरबल ने दिया। उल्लेखनीय है कि रूना कोरोना काल में लोगों की मदद की। इसके अलावा पशुओं की देखभाल बीमार होने पर उनके इलाज के लिए हमेशा तत्पर दिखाई देती है। इसी की बदौलत यहां अवार्ड दिए गए है। रूना ने कहा है कि आगे भी समाज सेवा क्षेत्र में योगदान जारी रहेगी। उनका कहना है कि थोड़ा सा मदद ही लोगों के लिए वरदान साबित होती हैं। इसी को देखते हुए रूना अपने टीम के साथ राजधानी के विभिन्न ने गलियों में लोगों की मदद करती रहती हैं।

राजधानी की मौलश्री को मिली फोर्ब्स इंडिया में जगह

राजधानी की मौलश्री दुबे को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे कार्य फोर्ब्स इंडिया में जगह मिली है। फोर्ब्स इंडिया में वीमेंस पावर पर निकलने वाले अंक हैं। यह साल में एक बार प्रकाशित होती है। इसमें मौलश्री को प्रमुखता से स्थान दिया गया है। वहीं फोर्ब्स ने कार्यों की सराहना करते हुए विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की है। मौलश्री ने बताया कि उन्होंने पढ़ाई देश के प्रतिष्ठित संस्थानों से की है। अभी वर्तमान में पीआईई में सीईओ के पद पर कार्यरत है। उन्हें पूर्व में बिजनेस वर्ल्ड एजुकेशन का अवार्ड दिया गया है। मौलश्री ने कार्बन फुट प्रिंट कम करने के लिए कई इक्रो प्रिंटिंग, इनक्टिवव प्रोजेक्ट देश के विभिन्न क्षेत्रों में किए हैं।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local