रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Raipur Urban Body Election 2019 रायपुर के 70 वार्डों में नगरीय निकाय चुनाव का प्रचार जोरों पर है। वार्ड का पार्षद बनने के लिए हर वार्ड में बागी प्रत्याशी ताल ठोक कर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे दोनों प्रमुख पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं बागी उनका खेल न बिगाड़ दें, लिहाजा पार्टी के नेता अपने-अपने समर्थक प्रत्याशी के पक्ष में वार्ड का दौरा करने के साथ मतदाताओं को रिझाने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं।

नगर निगम के वार्ड पार्षद के प्रत्याशी सुबह से लेकर शाम पार्टी कार्यालयों से निकलकर मतदाताओं के घरों तक पहुंच रहे हैं। नुक्कड़ों में खड़े होकर लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस के साथ पार्टी से टिकट न मिलने से नाराज होकर बागी होकर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों का शक्ति प्रदर्शन देखने लायक है।

एक वार्ड के बागी प्रत्याशी ने कांग्रेस के बड़े नेता के पिताजी पिता को साथ लेकर पूरे वार्ड में घूम-घूमकर जमकर प्रचार किया। इस शक्ति प्रदर्शन के बाद दोनों दलों के प्रत्याशियों का चिंतित होना स्वाभाविक है। लिहाजा वे भी इसका तोड़ निकालने की कवायद कर रहे हैं।

20 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी का जोर

शहर में करीब 20 ऐसे वार्ड हैं जहां पर निर्दलीय प्रत्याशियों की स्थिति काफी मजबूत बनी हुई है। ये कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों को टक्कर देते नजर आ रहे हैं। हालांकि दोनों दलों के प्रत्याशी भी अपना पक्ष भी मजबूत बता रहे हैं। वार्डों में पार्षद चुनाव के लिए 21 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, लेकिन इससे पहले वार्ड में चुनाव प्रचार जोरों पर है।

एकजुट करने की कोशिश

शहर के 70 वार्डों में चुनाव प्रचार लगातार जारी है। पार्षद प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में चुनाव कार्यालय खोलकर वहां लोगों को एकजुट कर अपने पक्ष में वोट डालने पर जोर दे रहे हैं। चुनाव कार्यालयों में महिलाओं और बच्चों की भीड़ भी देखी जा रही है। रैलियां निकालने के साथ जनसंपर्क कर प्रत्याशी एक-एक मतदाताओं तक पहुंचने लगे हैं। अलग-अलग सामाजिक संगठन भी प्रत्याशियों को समर्थन देने का दावा कर रहे हैं।

यहां पर प्रचार जोरों पर

शहर के राजेंद्र नगर, शैलेंद्र नगर, डूंडा, बोरियाखुर्द, संतोषी नगर, टिकरापारा, कोतवाली, गोलबाजार,सदर बाजार, बूढ़ापारा, ब्राम्हणपारा, पुरानी बस्ती, लाखे नगर, महामायापारा, शंकर नगर, सिविल लाइन, पंडरी, मोवा, देवेंद्र नगर, रामसागरपारा, गंजपारा, मौदहापारा समेत कई वार्डों में सुबह से शाम तक निर्दलीय से लेकर पार्टी के प्रत्याशी मतदाताओं के घरों तक पहुंच रहे हैं। सभी अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket