रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। Raipur News : फैशन के बदलते इस दौर में हर कोई स्टाइलिस्ट दिखना चाहता है। इसके लिए युवा काफी सजग रहते हैं और घंटों पॉर्लर में समय देकर स्पेशल ट्रीटमेंट करा रहे हैं। व्यक्ति को सुंदर दिखने में हेयर स्टाइल की अहम भूमिका होती है। आज का यूथ मार्डन बन रहा है और अपने हेयर को फिल्मी स्टार और क्रिकेटरों को देख कॉपी कर रहा है।

इसमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं। कबीर सिंह हेयर कट, विराट हेयर कट और बियर्ड कट खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं गर्ल्स में वन लेंथ, ग्रेजुवेट बॉब कट, आम्रे और बल्याज चलन में है। मानसून को लेकर लड़के जहां अपने बालों और दाढ़ी को बियर्ड करा रहे हैं और हाईलाट्स में बलाउन और एस कलर करा रहे हैं, वहीं साथ ही लड़कियां बल्याज, आम्रे और हाईलाइट करा रही हैं।

हेयर आर्टिस्ट विनोद ठाकुर और रूपेश सेन ने बताया कि मानसून के हिसाब से लोग अपने हेयर कट करा रहे हैं। बरसात में ज्यादातर लोग हेयर को छोटा रखना पसंद करते हैं, जिसमें पुरुष बारीक और महिलाएं वन लेंथ, बॉब कट और कर्ली पसंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में जितना हो सके बालों को केयर करना चाहिए, क्योंकि ऐसे मौसम में बालों को भीगने और कई बार उमस अधिक होने के कारण डेंड्रफ होने की संभावना अधिक होती है। इसके लिए मानसून में बालों का केयर अधिक करना चाहिए।

युवा करा रहे हैं ऐसी कटिंग

- कबीर व विराट कट- आज युवाओं को कबीर फिल्म में शाहीद कपूर के हेयर कट को ज्यदा फॉलो कर रहे हैं। इसके साथ ही विराट के हेयर स्टाइल को भी पसंद कर रहे हैं, जिसमें कानों के उपर बारीक और उससे उपर थोड़ा बड़ा, इसके साथ ही बारीक दाढ़ी आज काफी ट्रैंड में हैं।

- मेसी लुक कट-

ऐसे हेयरस्टाइल को मैन्टेन करना आसान होता है इसमें बाल बिखरे हुए दिखते है लकिन लोग बहुत प्यारे भी नजर आते हैं। ये हेयरस्टाइल कैजुअल है। खूद को एडवांस मानने वाले लोग ऐसे हेयर कटवा रहे हैं, जिसमें बाल मीडियम साइज के होते हैं और ऊपर के बाल माथे पर गिरे रहते हैं।

-क्लासिक क्विफ-

लंबे बालों को एक शानदार लुक देने के लिए लोग ऐसे हेयर कट पसंद कर रहे हैं जो आप द एल्विस कट में बाल ऊपर की तरफ से पीछे की ओर जाते हैं। इसके लिए आपको हेयरक्रीम या वैक्स की जरूरत पड़ेगी जिसके कारण परफेक्ट लुक आ सकेगा।

- मिलिट्री कट -

इसके नाम से ही अंदाजा लग गया होगा कि किस प्रकार के हेयरस्टाइल की बात कर रहे हैं। किसी सैनिक के छोटे बालों की याद आपको आ गई होगी। इसमें बाल चारों ओर से एक समान साइज में छोटे होते हैं। इसको मैनेज करने के लिए दो तीन सप्ताह में एक बार सैलून जाना

गर्ल्स में ऐसी कटिंग है चलन में

-वन लेंथ कटिंग-

इसमें बालों को कंधों तक या फिर थोड़ा बड़ा रखा जाता है, क्योंकि मानसून में छोटे बालों को केयर करने में आसान होता है।

Raipur Weather Updates, Revenge of the monsoon, hairstyles, teenagers and youths forest length cut

इसमें बालों को उपर से निचे वी सेप का होता है। जिससे बाल सुंदर लगता है।

बॉब कट- मानसून के मद्देनजर युवतियों बॉब कट ज्याद पसंद कर रही है, क्योंकि ऐसे मौसम में बालों को झड़ने का डर अधिक होता है, इसलिए ऐसी कटिंग पसंद की जा रही है।