रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Navratri 2021: नवरात्र में देवी पूजन की श्रद्धा-भक्ति में आमजन डूबे हुए हैं। बीते दो वर्षों में कोरोना के कारण तीज-त्योहार में भारी कमी देखी गई थी। मगर, इस बार कोरोना के प्रभाव में कमी के आने से चारों तरफ उत्साह का माहौल है। रायपुर पश्चिम विधानसभा में भी नवरात्रि देवी पूजन के लिए लोग अपने घरों से निकलकर देवी पंडालों में पहुंच रहे हैं, तो वहीं क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय भी अपने साथियों की टोली लेकर माता रानी का आशीर्वाद लेने पंडालों एवं मंदिरों में जा रहे हैं।

"जय माता दी" का जयघोष लगाते हुए विधायक विकास उपाध्याय देवी माता को नारियल चढ़ाकर,आरती उतार शीश झुकाकर प्रणाम करते हुए विधानसभा के रहवासियों के लिए सुख-शांति की कामना कर रहे हैं। देवी पंडाल में सेवा मंडली द्वारा गाए जा रहे जसगीत में विधायक महोदय भी मंजीरा बजाकर मातारानी के दरबार में अपनी सेवा दे रहे हैं।

साथ ही स्थानीय समितियों द्वारा करवाए जा रहे गरबा आयोजन में भी विधायक महोदय माता रानी के श्रद्धाभक्ति में वहां गरबा करने आए भक्तों के साथ मिलकर गरबा कर रहे हैं। नवरात्रि के पावन पर्व में रात्रि का विशेष महत्व जानते हुए विधायक विकास उपाध्याय देवी भक्ति में जगराते का आयोजन भी करवा रहे हैं। खमतराई में आयोजित जगराता के कार्यक्रम में पहुंचकर विधायक ने देवी जसगीत का आनन्द लिया और भजन सम्राट दिलीप षड़ंगी के देवी गीतों पर थिरकने लगे।

आज के इस कार्यक्रम के बारे में विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि माता रानी के उपासना पर्व नवरात्रि पर हम सभी साथी मातारानी का दर्शन करने पंडालों में जा रहे हैं, मातारानी को नारियल भेंटकर अगरबत्ती जला, आरती कर मातारानी से रायपुर पश्चिम की जनता के सुख-समृद्धि की कामना की जा रही हैं।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local