रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

मरवाही विधानसभा चुनाव में रोज नए समीकरण उभरकर सामने आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह की नजदीकी ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही में एक दिन पहले कहा था कि जकांछ के विधायक संपर्क में हैं, लेकिन अभी उनको पार्टी में शामिल करने पर कोई विचार नहीं किया गया है। जकांछ विधायक देवव्रत सिंह ने तो खुलकर कांग्रेस के साथ आने का दावा भी कर दिया। इस बीच, रमन और धर्मजीत के बीच बढ़ी नजदीकी से नए समीकरण पैदा होते नजर आ रहे हैं। चर्चा है कि जकांछ के कुछ विधायकों को भाजपा अपने पाले में कर सकती है। यह चर्चा इसलिए भी है क्योंकि गुंडरदेही से पूर्व विधायक आरके राय शुक्रवार को मरवाही में भाजपा के मंच पर प्रचार करने पहुंचे। मीडिया से चर्चा में राय ने कहा कि वे भाजपा में जल्द प्रवेश करने वाले हैं।

इन सब के बीच शुक्रवार देर शाम जकांछ प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के आधिकारिक वाट्सअप से एक संदेश आया। इसमें डा. रमन सिंह से हुई मुलाकात पर धर्मजीत सिंह का बयान जारी किया है। साथ ही दोनों के मुलाकात की तस्वीर भी जारी की। धर्मजीत ने साफ कहा कि हमारे दल जरूर अलग हैं, लेकिन दिल एक है। धर्मजीत सिंह और रमन सिंह के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे चर्चा हुई। मुलाकात के बाद धर्मजीत ने कहा कि अभी हमारा एकमात्र लक्ष्य अजीत जोगी को अपमानित करने वालों के खिलाफ जोगी परिवार को न्याय दिलाना है। इसके लिए मुझे जिससे मिलना पड़ेगा, उससे मिलूंगा। हमारे दल अलग हैं, लेकिन इस मुद्दे को लेकर हमारे दिल अलग नहीं है। कोई कुछ बोले, उसकी मैं परवाह नहीं करता हूं। जकांछ न किसी की ए टीम है और न बी टीम है। हम तो केवल सी मतलब छत्तीसगढ़ वासियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाली टीम हैं।

धर्मजीत ने कहा कि आज इस लड़ाई का सीधा मतलब उस सरकार के खिलाफ वोट करना, जिसने 1500 रुपये पेंशन की जगह गरीबों को टेंशन दिया। 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता की जगह नौजवानों को केवल धक्का दिया। शराबबंदी की जगह पूरे प्रदेश को शराबमंडी बना दिया। बोनस की जगह केवल बोगस बातें की। बिजली बिल हाफ की जगह बिजली साफ कर दी और भ्रष्टाचार, लोकतंत्र की हत्या और गुंडाराज में रोज नए नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

जकांछ शुरू से भाजपा की बी टीम बनकर कर रही कामः भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जकांछ और भाजपा के बीच बढ़ी नजदीकी पर निशाना साधा है। सीएम बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि दोनों के बीच इस तरह का संबंध रहा है। जकांछ ने हमेशा बी टीम के रूप में काम किया है। अंतागढ़ उपचुनाव में क्या हुआ, यह सबने देखा है। इनके बीच जो अंडर टेबल लेनदेन है, वह पहले भी होता रहा है। पूरे छत्तीसगढ़ और हिंदुस्तान के लोग जानते हैं। अभी भी कुछ हुआ होगा, तो उसकी जानकारी मुझे नहीं है। लेकिन ऐसी संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने दावा किया है कि जकांछ और भाजपा के बीच दस करोड़ की डील हुई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस