रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के पंडित जवाहर लाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कालेज के गर्ल्स हास्टल में सोती हुई एमबीबीएस की 17 छात्राओं को सोमवार की देर रात चूहों ने काट लिया। इससे हास्टल में उथल-पुथल की स्थिति निर्मित हो गई। प्रबंधन ने रात में ही सभी छात्राओं को पीजी हास्टल में शिफ्ट किया।

बता दें कि मेडिकल कालेज के पुराने गर्ल्स हास्टम में अव्यवस्थाओं के साथ ही चूहों की समस्या महीनों से सामने आ रही है। चूहों की वजह से छात्राएं रात में सो भी नहीं पा रहीं हैं। चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि कपड़े, किताब व सामान के साथ सोती हुई छात्राओं के हाथ-पैर तक काटने लगे है।

छात्राओं ने बताया कि चूहों ने दो छात्राओं को उनके शरीर में चार, छह के तीन, आठ के दो तथा बाकि छात्राओं को एक-एक जगह पर काटे हैं। सभी छात्राओं को रैबिज इंजेक्शन लगाया गया है। छात्राओं ने बताया कि में गंदगी से बुरा हाल है। दो से तीन बार यहां सांप भी निकल चुके हैं।

लगातार हुई शिकायत

छात्राओं ने बताया कि अव्यवस्था को लेकर मेडिकल कालेज प्रबंधन से लगातार शिकायत कर रही हैं। बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

चूहा पकड़ने 14 लाख का टेंडर

इधर, आंबेडकर अस्पताल में भी चूहों का आंतक कम नहीं है। यहां पर चूहें कंप्यूटर तार, दवाएं व अन्य सामाग्रियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। आंबेडकर अस्पताल प्रबंधन ने चूहों को पकड़ने के लिए हाल ही में 14 लाख रुपये का टेंडर किया है।

वर्जन

हास्टल में छात्राओं को चूहों के काटने की शिकायत मिली है। उन्हें दूसरे हास्टल में शिफ्ट किया गया है। अव्यवस्थाओं को जल्द ही दुरुस्त कराया जाएगा।

डा. तृप्ति नागरिया, डीन, मेडिकल कालेज, रायपुर

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close