रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर विकास प्राधिकरण की बाम्बे मार्केट व्यावसायिक योजना में मासिक किराए से दी गई दुकानों पर अवैध रूप से काबिज दो दुकानदारों से दुकानें खाली कराकर शनिवार को कब्जा वापस ले लिया गया। आरडीए ने बाम्बे मार्केट में किराये पर दी गई दो दुकानें खाली कराई। प्राधिकरण ने इन्हे पिछले वर्ष दुकानें खाली करने के लिए नोटिस दिया था, किंतु इनके द्वारा दुकानें खाली नहीं की गई थीं।

पूर्व में 1,440 रुपये के मासिक किराए पर दी गई इन काबिज दुकानदारों को प्राथमिकता से दिए जाने के उच्च न्यायालय के आदेश के बाद प्राधिकरण ने निविदा में दुकानदारों को प्राथमिकता के साथ दो अवसर दिए, किंतु बाम्बे मार्केट की दुकान नंबर डी तीन, डी चार को लेने में इन दुकानदारों द्वारा कोई रुचि नहीं दिखाई गई और न ही नोटिस के बाद दुकानें खाली कीं।

निविदा में अन्य लोगों द्वारा दुकानें क्रय करने के बाद प्राधिकरण ने इसकी रजिस्ट्री की और अब कब्जा दिया जाना था। चूंकि पूर्व से काबिज दुकानदारों ने नोटिस के बाद भी दुकानें रिक्त कर कब्जा नहीं दिया था, इसीलिए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के निर्देश पर कार्यपालन अभियंता और राजस्व अधिकारी की टीम ने प्राधिकरण के अमले और मौदहापारा के पुलिस बल के सहयोग से दुकानदारों से कब्जा प्राप्त किया। निविदा के माध्यम से विक्रय की जा चुकी इन दोनों दुकानों का कब्जा अब नए आवंटितियों को सौंपा जाएगा। उल्लेखनीय है कि बाम्बे मार्केट में प्राधिकरण द्वारा छह बड़े हाल और 46 दुकानों का विक्रय किया जा रहा है। दुकानों का क्षेत्रफल 102 वर्गफुट से 444 वर्गफुट तक है। रायपुर विकास प्राधिकरण इसका हर महीने के दूसरे और चौथे सोमवार को निविदा के माध्यम से आवंटन कर रहा है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local