रायपुर (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ पुलिस ने बस्तर फाइटर्स के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बस्तर फाइटर्स के आरक्षक और छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के रिक्त पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया की जाएगी।

  • भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच नौ मई से शुरू होगी जांच।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा सत्र के दौरान बस्तर अंचल के युवाओं को सेवा में अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बस्तर फाइटर्स की भर्ती की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा कराए जाने का ऐलान किया था। इसी तारतम्य में बस्तर फाइटर्स में आरक्षक पद और छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर एवं सूबेदार के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे प्रमाण पत्र

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्तर फाइटर्स के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच नौ मई से बस्तर संभाग के सभी सातों जिला मुख्यालयों में होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबरवार तिथियां निर्धारित कर सूचित कर दिया गया है। इसी प्रकार सूबेदार, उप-निरीक्षक संवर्ग एवं प्लाटून कमांडर के पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र 14 मई से छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट cgpolice.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

महेन्द्र और विजय को मिली महाराष्ट्र में कांग्रेस संगठन चुनाव की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विभिन्न नेताओं को अलग-अलग प्रदेशों में जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है। इसमें रायपुर के महेन्द्र कोचर को महाराष्ट्र जलगांव शहर व ग्रामीण व विजय चोपड़ा को गोंदिया व भंडारा कांग्रेस जिलाध्यक्ष चुनाव कराने के लिए डीआरओ बनाया गया है। इधर कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला को कोल्हापुर शहर व ग्रामीण, दुर्ग के प्रकाश नाहटा को सतारा सांगली शहर व ग्रामीण की जिम्मेदारी मिली है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के प्रकाश पुजारा, संजय श्रीवास्तव, मुकेश शाह, मनोज कंदोई, अमित श्रीवास्तव को हरियाणा प्रदेश में जिलाध्यक्ष का चुनाव कराने की जवाबदारी दी गई है। प्रदेश कांग्रेस विकलांग सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कोचर व वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय चोपड़ा ने कहा कि कांग्रेस का सदस्यता अभियान व संगठन चुनाव अति महत्वपूर्ण कार्य है, जो जिम्मेदारी दी गई है उसका पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे।

संगठन चुनाव के सिलसिले में महत्वपूर्ण बैठक 10 मई को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय दादर में आयोजित है। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नानाभाऊ पाटोले, प्रदेश रिटर्निंग अधिकारी कृष्णा पुनिया, नरेन्द्र रावत, दिनेश कुमार व सभी डीआरओ उपस्थित रहेंगे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close