रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में राज्य सेवा अधिकारियों के 168 पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। संभत: 26 नवंबर को डिप्टी कलेक्टर समेत अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। बता दें कि वर्ष 2020 में 175 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की गई थी। इस बार पदों की संख्या घटा दी गई है। वहीं कहा जा रहा है कि डिप्टी कलेक्टर के पद में भी कटौती की जाएगी।

इधर छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन बोर्ड, रायपुर के अतंर्गत मंडी निरीक्षक व उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा-2021 परीक्षा 28 नवंबर रविवार को सुबह 10 से 1:15 बजे तक (69) परीक्षा केन्द्रों में संचालित की जाएगी। परीक्षा के सुचारु रूप से संचालन के लिए संयुक्त कलेक्टर रायपुर निधि साहू को नोडल अधिकारी व राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला परियोजना समन्वयक केएस पटले को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों एवं अधिकारियों-कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी के दिशा निर्देशानुसार सोशल डिस्टेसिंग, सैनिटाइजेशन, मास्क पहनना एवं अन्य सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

सर्वर की समस्या, ज्येष्ठ संपरीक्षक व सहायक संपरीक्षक के आवेदक प्रभावित

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा ज्येष्ठ संपरीक्षक व सहायक संपरीक्षक की भर्ती के लिए आवेदन तिथि बढ़ाते हुए 25 नवंबर 2021 की गई। लेकिन सर्वर की दिक्कत की वजह से कई अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए। इधर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि भी बढ़ाई गई। इसके तहत दो जनवरी को ज्येष्ठ संपरीक्षक व सहायक संपरीक्षक की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। पहली पाली में सुबह 9:00 से 12:15 तक परीक्षा आयोजित है। वहीं दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर 2:00 से 5:15 बजे तक आयोजित है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local