रायपुर। Relief To Air Travelers: बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को राज्य शासन ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट लाने की आवश्यकता नहीं होगी। अगर यात्री के पास यह जांच रिपोर्ट नहीं है तो रायपुर विमानतल में ही कोरोना जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने तक उसे होम आइसोलेशन में रखा जाएगा।

यह नियम शुक्रवार 21 मई से लागू होगा। गौरतलब है कि कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए राज्य शासन ने इस महीने चार मई से बाहर से वाले हवाई यात्रियों के लिए नियम लागू कर दिया था कि उन्हें अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट लानी होगी। इसके बाद ही उन्हें रायपुर विमानतल से बाहर जाने की अनुमति मिलेगी।

इस नियम के आने के बाद रायपुर विमानतल में आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार कमी आ रही थी। कोरोना की रफ्तार धीमी होते ही राज्य शासन ने बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए यह नियम लागू किया है। यात्रियों की संख्या कम होने के साथ ही आए दिन फ्लाइटें भी रद हो रही थी।

इधर, बेसहारा बुजुर्गों को नि: शुल्क एंबुलेंस सेवा

राजधानी के समाज सेवी संस्था बुजुर्गों की चौपाल एवं कोपलवाणी के संयुक्त तत्वाधान में बुजुर्गों के लिए अब 24 घंटे नि: शुल्क एंबुलेस चलाया जाएगा। गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर ने शुभारंभ किया। संस्था प्रमुख प्रशांत पांडये ने बताया की शहर में कई ऐसे बेसहारा बुजुर्ग हैं, जिनके पास उपचार के लिए अस्पताल जाने के लिए साधन नहीं होते। ऐसी स्थिति में उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इसको ध्यान में रखते हुए संस्था निःशुल्क एंबुलेंस सेवा प्रारंभ की। यह सामान्य लोगो के लिए न्यूनतम दर पर उपलब्ध कराई जाएगी जो पूरे रायपुर जिले में सेवाएं प्रदान करेगी। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद चन्द्रपाल धनगर, फैजल रिजवी, डी.डी.नगर थाना प्रभारी योगिता खापर्डे, रवि गढपाले, मो.सिराज, सुनिता चंदसोरिया, कुंदन ठाकुर, प्रभा साहु, सुषमा धूव्र, रेखा शर्मा, सुधा अवस्थी सहित अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags