रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Remarriage In Raipur News: छत्तीसगढ़ की सर्व धर्म विधवा विधुर, तलाकशुदा, पुनर्विवाह संस्था रायपुर ब्राइट फाउंडेशन ने अपनी स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को 68वीं शादी कराई। सर्व सेन समाज के संयुक्त तत्वावधान में तलाकशुदा युवक-युवती के परिवारों से मिलकर नई दांपत्य जीवन बिताने के लिए हिंदू रीति-रिवाज से पुनर्विवाह करवाया गया। नवविवाहित दंपति बीना श्रीवास और राजेश श्रीवास का पुनर्विवाह एक सादे समारोह में वधु पक्ष के घर पर ही संपन्न हुआ।

संस्था के प्रांत अध्यक्ष प्रदीप गोविंद शितूत और महासचिव डा. मनोज ठाकुर के संयुक्त प्रयास से तलाकशुदा युवक-युवती के परिवारों के बीच रजामंदी व आपसी सहमति के बाद हिंदू रीति-रिवाज से संस्था के माध्यम से पुनर्विवाह कराकर दोनों के अंधेरे भविष्य में रोशनी की किरण जगाई गई।

इस अवसर पर संस्था के अंजलि शितूत, अनघा करकशे, गौरी अवधिया, शांता श्रीवास, लता श्रीवास, लता सेन, त्रिवेणी सेन, रानू संतोष ठाकुर, सरोज ईश्वर सेन, नंदनी श्रीवास, दिलीप सेन, लक्ष्मण सेन, व्यास ठाकुर, नोहर लाल सेन, केशव, होरी लाल, राजू श्रीवास समेत अन्य लोग कार्यक्रम में शामिल हुए और नव दंपति को बधाई दी।

संस्था विगत वर्ष से कोरोना के कारण परिचय सम्मेलन का आयोजन नहीं कर पा रही है, लेकिन बुढापारा रायपुर स्थित अपने कार्यालय में प्रति शनिवार को 12 से पांच बजे तक सभी धर्म, समाज जाति के विधवा, विधुर तलाकशुदा और उम्र दराज अविवाहित महिलाओं-पुरुषों का विवाह के लिए पंजीयन कर विवाह जोड़ने का काम कर रही है। प्रदेश प्रवक्ता चेतन चंदेल ने कहा कि संस्था में पुनर्विवाह के लिए आर्थिक रूप से कमजोर, सामान्य वर्ग के साथ, उच्च शिक्षित डाक्टर, इंजीनियर, शासकीय कर्मचारी, शिक्षक आदि ने भी अपने विवाह के लिए पंजीयन करवाया हैं।

Posted By: Kadir Khan

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags