रायपुर। भुवनेश्वर से मुंबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के एक इंजन में आग लगने की सूचना मिली। इस वजह से विमान की रायपुर एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।विमान में 189 यात्री सवार थे। हालांकि जांच में विमान के इंजन में आग का पता नहीं चला।

इस संबंध में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रायपुर एयरपोर्ट में विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवा दी गई। इसके बाद विमान में सवार यात्रियों को टर्मिनल में लाया गया है।

बताया जाता है कि रायपुर एटीसी को शाम करीब पौने छह बजे कोलकाता एटीसी से संदेश मिला था। इस संदेश में ओडिशा के भुवनेश्वर शहर से मुंबई जा रहे एयर इंडिया के विमान एआईसी 670 के बाईं तरह के इंजन में आग लगने की जानकारी दी गई थी।

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद आपात स्थिति को देखते हुए करीब तीन मिनट के अंदर ही विमान के रायपुर एयरपोर्ट में लैंड करने की सूचना थी।

Updating

जानकारी के मुताबिक इस सूचना के तुरंत बाद रायपुर एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकारी हरकत में आ गए। अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर तुरंत फायरफाइटिंग का इंतजाम किया।

बताया गया कि विमान की रायपुर एयरपोर्ट में लैंडिंग के बाद उसमें सवार यात्रियों को उतारा गया। इसके बाद यात्रियों को टर्मिनल में लाया गया।

टर्मिनल में विमान की जांच में पता चला कि इंजन में आग नहीं लगी। इसके बाद विशेषज्ञाें ने पूरे विमान की जांच की।

Posted By: Hemant Upadhyay