रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर में रोजाना साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे है। पुलिस द्वारा लाख चेतावनी के बाद भी पढ़े-लिखे अधिकारी साइबर ठगी का शिकार हो रहे है। मामला राजेंद्र नगर थाना इलाके का है जहां अमलीडीह निवासी रिटायर्ड एलआईसी अधिकारी श्रीकांत देशपांडे को अज्ञात ठग ने कॉल कर पहले तकरीबन 30 मिनट बातचीत करते हुए एसबीआई के ऐनीडेस्क एप्लीकेशन के बारे में जानकारी ली।

जिसके बाद शातिर ठग ने बुजुर्ग श्रीकांत को अपने झांसे में लेते हुए उनके मोबाइल पर ऐनीडेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड करवा उसमें अपने डिटेल भरने को कहा जिसके बाद दो किस्तों में कुल 66, 374 रुपये श्रीकांत के बैंक खाता से उड़ा लिए गए। पुलिस ने रिटायर्ड अधिकारी की शिकायत पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। साइबर टीम से जानकारी साझा कर आरोपित की पतासाजी की जा रही है।

चोरों ने सरकारी स्कूल का ताला तोड़ा

राजधानी रायपुर के अश्विनी नगर में पंडित महंत लक्ष्मी नारायण माध्यमिक स्कूल में देर रात अज्ञात तत्वों ने कमरे का ताला तोड़ दिया। वहीं अंदर रखे आलमारी से स्कूल से संबंधित दस्तावेजों को बिखेर दिया। साथ ही कुछ समान चोरी कर ले गए। बता दें इस स्कूल परिसर में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल का संचालन होता है। मिडिल स्कूल की प्राचार्या अरूणा अवस्थी ने वार्ड पार्षद मृत्युंजय दुबे को जानकारी दी। सूचना के बाद पार्षद मृत्युंजय दुबे ने पुरानी बस्ती थाना में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस रात में ही स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local