रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Road Safety Cricket Series: कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (51 रन, 30 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स को 70 रनों से हरा दिया। देश और दुनिया भर में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया जा रहा है।

श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। गुरुवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उनका सामना ब्रायन लारा की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम से होगा जबकि बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। भारत और श्रीलंका ने पिछले सीजन का फाइनल खेला था, जिसे सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने जीता था।

बहरहाल, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने अपने शीर्ष क्रम और मध्य क्रम की बेहतरीन पारियों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट पर 213 रन बनाए।

महेला उदावते ने 27 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से रन बनाए जबकि सनत जयसूर्या के बल्ले से 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन निकले। इसी तरह चमारा सिल्वा 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद रहे। उपुल थरंगा ने 15 रन जोड़े जबकि इसुरू उदाना ने 4 गेदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से आठ गेंदबाजों ने अपने हाथ आजमाए, जिनमें से पांच को एक-एक सफलता मिली।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश लीजेंड्स टीम तुषार इमरान के बेहतरीन 52 रनों के बावजूद 20 ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। इमरान ने अपनी 54 गेंदों की पारी में 6 चौके लगाए। इसके अलावा अब्दुल हसन ने 16 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। आलोक कपाली के बल्ले से 18 और आलमगीर कबीर 16 रनों पर नाबाद लौटे।

श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से कप्तान दिलशान ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। असेला गुनारत्ने को दो सफलता मिली जबकि धमिका प्रसाद और सनत जयसूर्या ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश लीजेंड्स को इस साल एक भी जीत नहीं मिली।

सत्‍य साईं मंदिर पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने गुरु को किया नमन

इधर, रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में खेलने रायपुर पहुंचे इंडिया लीजेंड्स के कप्‍तान सचिन तेंदुलकर आज सत्‍य साईं मंदिर पहुंचे। यहां सचिन ने अपने गुरु भगवान श्री सत्य साईं बाबा को नमन किया। मालूम हो कि सचिन श्री सत्य साईं बाबा बहुत बड़े भक्‍त हैं। सचिन की मां भी सत्य साईं बाबा की बहुत बड़ी भक्‍त हैं। इसी कारण सचिन के दिल में सत्य साईं के लिए गहरा लगाव है।

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में मंगलवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच श्रीलंका लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा शाम 7.30 बजे से मैच इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा।

वहीं दूसरे मैच की में इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम की कमान इयान बेल और आस्ट्रेलिया टीम की कमान शेन वाटसन के हाथो हैं। दूसरा मैच काफी रोमांचक देखने को मिलेगा। जीतने वाली टीम सेमीफाइनल खेली।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close