रायपुर। Road Safety Cricket 2022: इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को दी करारी शिकस्त, फाइनल में बनाई जगह, इरफान पठान ने छक्का मारकर जिताया मैच पठान। ने 12 गेंद में 39 रन जड़े। 5 छक्के लगाए। चार गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

नमन ओझा ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 62 बॉल में नाबाद बनाए 90 बनाए। 1 अक्टूबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स खेलेगी फाइनल। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का कल 30 को खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल। श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच कल खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल।

इंडिया लीजेंड्स और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स टीमों के बीच यहां के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेला जाने वाला रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज वहीं से शुरू हुआ, जहां बारिश के कारण रोक दिया गया था।

आस्ट्रेलिया 18वें ओवर से खेलना शुरू हुआ। 18वें ओवर तक आस्ट्रेलिया ने 147 रन बना लिए हैं। 19वें ओवर में 10 रन और जोड़ते हुए आस्‍ट्रेलिया का कुल स्‍कोर 5 विकेट पर 157 रन तक पहुंच गया। आस्ट्रेलिया ने अंतिम 20वें ओवर में कुछ बड़े शॉट्स लगाकर टीम का स्‍कोर 171 रन तक पहुंचा दिया। इसी के साथ इंडिया लीजेंड्स को जीतने के लिए 172 रन बनाने होंगे। आस्‍ट्रेलिया ने अंतिम तीन ओवर में 35 रन जोड़े। वहीं वाइट ने 18 गेंद में 30 रन बनाए।

मालूम हो कि इंडिया लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने बारिश आने तक 17 ओवरों में पांच विकेट पर 135 रन बनाए थे। वर्षा के कारण बुधवार को आगे का खेल संभव नहीं हो सका, लिहाजा आयोजकों ने इसे 29 सितंबर को आज दोपहर 3.30 बजे से वहीं से शुरू करने का फैसला किया, जहां यह रुका था।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 29 सितंबर को श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना था लेकिन अब इसे 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इंडिया और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स का मैच किसी भी हाल में पूरा हो सके, इसलिए उसे अधिक समय दिया गया है।

30 को वैसे आराम का दिन था और फाइनल 1 अक्टूबर को खेला जाना था। 30 सितंबर को अगर बारिश के कारण फिर से मैच में बाधा पड़ी तो उसे 1 अक्टूबर को आयोजित कराया जाएगा और इस स्थिति में 1 अक्टूबर को होने वाला फाइनल मुकाबला 2 अक्टूबर को आयोजित होगा।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close