रायपुर। Road Safety World Series 2022: इंडिया और आस्ट्रेलिया रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज पहला सेमीफाइनल में वर्षा का खलल रहा। जिस वजह से मैच रोकना पड़ा। इंडिया लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने बर्षा आने तक 17 ओवरों में पांच विकेट पर 135 रन बनाए थे।

बारिश के कारण बुधवार को आगे का खेल संभव नहीं हो सका, लिहाजा आयोजकों ने इसे 29 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे से वहीं से शुरू करने का फैसला किया, जहां यह रुका था। वहीं मैच के टिकट की पुराने वाले मान्य होंगे। 29 सितंबर को श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना था, लेकिन अब इसे 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

बर्षा के कारण मैच 45 मिनट देरी से शुरू हुआ। इंडिया लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के दिग्गज गेंदबाज राहुल शर्मा ने भारत को पहला विकेट 60 रन पर दिया। आस्ट्रिया लीजेंड्स के कप्तान शेन वाटसन कैच आउट हुए। वाटसन ने 30 रन का योगदान दिया। एलेक्स डूलन ने 35 रन बनाए। कैलम फर्ग्यूसन ने 10 रन बनाए। बेन डंक 26 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। युसूफ पठान ने दो और राहुल शर्मा और मिथुन ने एक-एक विकेट लिए।

मालूम हो कि सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स गत चैंपियन रह चुकी है। इस सीजन में उसके तीन मैच वर्षा के कारण रद हुए हैं। हालांकि मेन इन ब्लू ने जो दो मैच जीते, वे एकतरफा थे। इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड लीजेंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है। कप्तान तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ देहरादून में अपनी पारी के दौरान पुराने समय की झलक दिखाई थी।

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी बेहतर

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। शेन वाटसन एंड कंपनी के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। पेस बैटरी और स्पिन विभाग ने तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने गेंदबाजी प्रयास से आत्मविश्वास हासिल करेंगे, जहां उन्होंने कैरेबियन लीजेंड्स को डेथ ओवरों में एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका था।

आस्ट्रेलिया ने की वापसी

आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने टूर्नामेंट में हार के साथ शुरुआत की थी, लेकिन मेन इन येलो ने बांग्लादेश के खिलाफ थ्रिलर मैच में जीत के रास्ते पर वापसी की। तब से वाटसन और उनकी टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले लीग मैच में वेस्टइंडीज को मात दी। कप्तान वाटसन बेहतर फार्म में दिख रहे हैं और उनका लक्ष्य भारतीयों के खिलाफ लय जारी रखना है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ब्रेट ली, डिर्क नैंस, नाथन रियरडन और ब्रायस मैकगेन के कंधों पर है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close