रायपुर। Road Safety World Series: नुवान कुलसेकरा के (पांच विकेट) के बाद अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका लीजेंड्स ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। शुक्रवार को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को आठ विकेट से हराकर एनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फाइनल में अब खिताब के लिए श्रीलंका लीजेंड्स का सामना रविवार 21 मार्च को इंडिया लीजेंड्स से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगी। 2011 में भारत ने खिताब अपने नाम किया था।

मैच में श्रीलंका लीजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस को 125 रन पर आलआउट कर दिया और फिर 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स को झटका 20 के स्कोर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) का विकेट गंवा दिया।

दिलशान ने 17 गेंदों पर चार चौके लगाए। कप्तान के आउट होने के बाद सनथ जयसूर्या (18) और उपुल थरंगा नाबाद (39) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझदोरी करके श्रीलंका को मजबूती दी। इसके बाद जयसूर्या भी आउट हो गए। थरंगा ने इसके बाद चिंतका जयसिंघे नाबाद (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। थरंगा ने 44 गेंदों पर पांच चौके और जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

अफ्रीका की खराब शुरुआत

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। इसके चलते वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने वेन विक ने 47 गेंदों पर आठ चौके की मदद से सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अल्वीरो पीटरसन ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 27 रनों का योगदान दिया।

वहीं जस्टिन कैंप ने 15, कप्तान जोंटी रोडस ने चार रन ही बना सके।श्रीलंका लीजेंड्स के लिए कुलसेकरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा सनथ जयसूर्या, परवेज महारूफ और कौशल्या वीररत्ने ने एक-एक विकेट लिए।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags