रायपुर। Road Safety World Series : कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 61 रन, 4 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत श्रीलंका लीजेंड्स टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। शनिवार को नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अपने छठें मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स को छह विकेट से हरा दिया।

चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर चार विकेट लेने वाले दिलशान की शानदार गेंदबाजी के बूते श्रीलंका ने टास जीतने के बाद इंग्लैड को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 78 रनों पर सीमित किया और फिर 7.3 ओवरों में चार विकेट के खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका और इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। 17 को पहला और 21 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला 21 मार्च को होगा। मैच में दिलशान ने 26 गेंदों की नाबाद तूफानी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। दिलशान के अलावा हालांकि कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

कौशल्या वीरारत्ने (1), उपुल थरंगा (6), चमारा सिल्वा (8) और चिंतका जयसिंघे (0) सस्ते में पवेलियन लौटे। सभी विकेट स्पिनर मोंटी पनेसर ने लिए। श्रीलंका लीजेंड्स की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। वह अब 20 अंकों और बेहतर नेट रन रेट के साथ इंडिया को पीछे छोड़कर सबसे ऊपर पहुंच गई है।

इंग्लैंड की खराब शुस्र्आत

मैच में श्रीलंका ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 78 रन बनाए। इंग्लैंड को पहला झटका मैच की पहली ही गेंद पर दिलशान ने दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस ट्रेमलेट ने सबसे अधिक 22 रन बनाए जबकि जिम टाटन ने 18 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू नहीं सके।

सेमीफाइनल में पहुंचने के इरादे से उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस सोमवार को बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगा। जोंटी की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन जीत के साथ 12 अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। एक और जीत दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचा देगा। दूसरी, तरफ बांग्लादेश की टीम चार मैचों में लगातार चार हार के साथ पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। टीम अब अपना आत्मसम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

गावस्कर का ओलंपिक संघ ने किया सम्मान

जिटिल मास्टर भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ से स्वागत और सम्मान किया। इस खास अवसर पर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस मौके पर गावस्कर ने जहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खेल के प्रति विराट हृदय को सराहा, वहीं उन्होंने आयोजन को लेकर ओलंपिक संघ के महासचिव होरा के साथ खेल को बढ़ाने खास चर्चा भी की।

Posted By: Kadir Khan

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags