रायपुर। Road Safety World Series: श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। उपुल थरंगा (99 रन) नाबाद तूफानी पारी और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (33 रन, तीन विकेट, दो कैच) के शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स ने बुधवार को बांग्लादेश को 42 रनों से हराया।

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। पांच मैचों में श्रीलंका की यह चौथी जीत है। टीम के खाते में 15 अंक जुड़ गए हैं। 12 अंकों के साथ अब तक शीर्ष पर विराजमान इंडिया को पीछे छोड़ दिया है। बांग्लादेश लीजेंड्स की यह लगातार तीसरी हार है।

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले उपुल थरंगा मैन आफ द मैच रहे। श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने 181 रनों की मुश्किल चुनौती रखी थी, जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 138 रन ही बना सकी। मैच में श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 180 रन बनाए।

इसमें उपुल थरंगा के शानदार 99 रन शामिल हैं। 47 गेंदों का सामना कर 11 चौके और पांच छक्के लगाए। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। 37 के कुल स्कोर पर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (33 रन, 23 गेंद, छह चौके) आउट हुए। इसके बाद उनके साथी सनथ जयसूर्या (रिटायर्ड हर्ट, 4 रन) जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आगे नहीं खेल सके।

थरंगा और सिल्वा ने संभाली पारी

दिलशान की जगह लेने आए थरंगा तथा चमारा सिल्वा (24 रन, 24 गेंद, दो चौके) ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के करीब पहुंचाया। श्रीलंकाई टीम 100 के आंकड़े को छू पाती उससे पहले ही चमारा मोहम्मद रफीक की गेंद पर पदबाधा आउट हो गए। यह विकेट 96 के कुल योग पर गिरा। एक छोर पर थरंगा डटे हुए थे। थरंगा ने मुशफिकुर रहमान द्वारा फेंके गए पारी के अंतिम ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया। पारी की अंतिम गेंद पर थरंगा को शतक पूरा करने के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन एक रन पूरा करने के बाद दूसरा रन लेते वक्त उनके साथी नुलान कुलासेकरा (1) रन आउट हो गए। और वह शतक बनाने से चूक गए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान मोहम्मद रफीक, राजिन सालेह और मोहम्मद शरीफ ने एक-एक विकेट लिए।

बांगलादेश की धीमी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत धीमी रही। नदीमुद्दीन और मेहराब हुसैन ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 57 रन जोड़े। मेहराब का विकेट गिरने के बाद श्रीलंकाई टीम ने रन गति पर लगाम लगा दी। बांग्लादेश टीम 10 ओवर में 70 रनों तक भी नहीं पहुंच सकी। 85 रन में बांग्लादेश ने चार विकेट गंवा दिए। इनमें से तीन दिलशान ने लिए।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags