रायपुर। Road Safety World Series: छत्‍तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच मार्च से शुरु हुए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज का रविवार को समापन हो गया। भारतीय लीजेंड्स ने छत्तीसगढ़ के इस एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते दर्शकों को जहां रोमांचित किया, वहीं श्रीलंकाई लीजेंड्स के हाथों से जीत का सेहरा भी छिन लिया। टीम के समर्थकों के साथ सचिन तेंदुलकर सहित कई खिलाड़ि‍यों ने फोटो भी खिंचवाई। मैच के बाद स्‍टेडियम से होटल तक भारतीय टीम के खिलाड़ि‍यों ने खूब मस्‍ती की।

रविवार को खेले गए इस फाइनल मैच का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भरपूर लुत्फ उठाया। खेलों के प्रति उनकी उदारता की वजह से प्रदेश में इस ऐतिहासिक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज का आयोजन हो पाया, जिसका पूरा आनंद प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को मिला है। इस विश्वस्तरीय टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट सितारों के अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम ने हिस्सा लिया।

रोमांच से भरपूर रहा फाइनल

यूं तो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज के दौरान खेले गए सभी मैचों का भरपूर आनंद प्रदेश की जनता ने उठाया है, लेकिन भारतीय टीम के साथ हुए सभी मैचों ने क्रिकेट प्रेमियों को ज्यादा उत्साहित किया। ऐसे में स्वाभाविक तौर पर समझा जा सकता है कि फाइनल का रोमांच कैसा होगा।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 14 रनों से हार गई। इससे पहले भारतीय लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंडूलकर, युवराज सिंह और युसुफ पठान ने मैदान पर चौंकों और छक्कों की बारिश कर दर्शकों को जमकर रोमांचित किया।

फाइनल का सीएम बघेल ने उठाया लुत्फ

रविवार को शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच फाइनल देखने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी स्टेडियम में पूरे समय मौजूद रहे। उनके साथ वन एवं आवास मंत्री मोहम्मद अकबर, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, विधायक देवेंद्र यादव, महापौर एजाज ढेबर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह और छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने भी फाइनल का पूरा आनंद लिया।

सीएम बघेल को दिया धन्यवाद

छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह पहली बार है कि जब विश्व स्तर की पांच टीम 22 दिनों से राजधानी में ठहरी हुई है और पहली बार है जब राजधानी के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आगाज से अंजाम तक मैच हुआ है। प्रदेश की जनता को अपने चहेते क्रिकेट स्टार को मैदान पर खेलते हुए देखने का मौका मिला।

बच्चों ने भी लिया पूरा आनंद

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज के फाइनल मैच का लुत्फ बच्चों ने भी जमकर उठाया। इस दौरान छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा के परिवार के छोटे बच्चों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की और उनके साथ स्टेडियम की यादों को कैमरे में कैद किया गया।

ओलंपिक संघ ने जताया आभार, करेंगे इनका सम्मान

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने इस ऐतिहासिक रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्‍ड सीरिज के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री एवं छग ओलंपिक संघ के अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। इसके साथ ही महासचिव होरा ने आयोजन की सफलता के लिए सामान्य प्रशासन एवं परिवहन सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह, परिवहन आयुक्त दिपांशु काबरा, आईजी रायपुर रेंज आनंद छाबड़ा, आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर रायपुर भारतीदासन, डीआईजी संजीव शुक्ला, एसएसपी रायपुर अजय यादव एवं कोषाध्यक्ष पीसीसी रामगोपल अग्रवाल के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि छग ओलंपिक संघ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सभी के योगदान की सराहना करता है और जल्द ही सभी को सम्मानित किया जाएगा।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags