रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर में पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगता है वर्दी का खौफ अपराधियों के दिल से निकल गया है। खम्हारडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत गीतांजलि नगर स्थित काशी अपार्टमेंट में एक कारोबारी के घर में क्लोरोफॉर्म सुंघाकर बोरी में पैसे भरकर ले जाने की योजना के साथ आठ बदमाश पहुंचे थे। उनके निशाने पर थे कारोबारी विकास कुमार।

दरअसल, उनके घर पर कुछ दिन पहले ही इनकम टैक्स ने छापा मारा था। इसकी खबर अखबारों में भी प्रकाशित हुई थी। इसके बाद आरोपियों ने विकास के घर पर डकैती की योजना बनाई। पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर 12 बजे उत्तरप्रदेश निवासी दिनेश वर्मा और उसका चचेरा भाई विशाल वर्मा काशी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 605 पर डकैती करने पहुंचे थे। अपार्टमेंट पर तैनात गार्ड को बदमाशों ने बताया कि वे इलेक्ट्रीशियन हैं। वे अपने साथ डकैती के लिए टेप, बोरी क्लोरोफॉर्म, चाकू आदि लेकर गए थे।

पत्नी की सतर्कता से टली वारदात

घर पर विकास नहीं था, लेकिन उसकी पत्नी अंजलि ने देखा कि दो बदमाश घर के अंदर चाकू लेकर चले आ रहे हैं। अंजलि के धक्का देने और चिल्लाने पर पड़ोसियों ने आरोपियों को पकड़ लिया। शोर-शराबा सुनकर पकड़े जाने के डर से फ्लैट के बाहर खड़े तीन युवक कार लेकर वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि बदमाश लगातार काशी अपार्टमेंट की रेकी कर रहे थे। इस साजिश का मास्टरमाइंड आरोपित चचेरे भाइयों का भांजा है, जो अकाउंटेंट था और उसने दो महीने पहले ही विकास के यहां काम छोड़ा था। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लगातार डेढ़ महीने से वारदात को अंजाम देने के लिए एक्टिवा और कार से सैकड़ों बार घर की रेकी कर चुके थे।

इस मामले में पुलिस ने भानूप्रतापपुर निवासी दो युवकों सहित भिलाई निवासी दो युवक और रायपुर के चार युवकों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित आईपीसी की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने के बाद शहर के कई और बड़े व्यापारियों के घर में भी डकैती डालने की योजना थी।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags