रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली बिल की बकाया वसूली के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने सघन अभियान शुरू किया है। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ और छुरिया क्षेत्र में 1,164 बकायेदार उपभोक्ताओं से 39 लाख 28 हजार की वसूली की गई है, वहीं 380 बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटा गया है। डोंगरगढ़ संभाग के सभी वितरण केंद्र यथा डोंगरगढ़ शहर-ग्रामीण, ढ़ारा, मुसराकला, छुरिया, लालबहादुर नगर और सड़क चिरचारी में बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि में बिजली बिल भुगतान के लिए स्पाट बिलिंग के माध्यम से विद्युत देयक जारी कर रही है। उसके बाद बिजली बिल के देयकों के भुगतान में विलंब होने पर कई दफा सूचना देने के बाद भी बिल नहीं पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

डोंगरगढ़ संभाग के कार्यपालन अभियंता केवी मैथ्यू ने बताया कि डोंगरगढ़ एवं छुरिया उपसंभाग स्तर पर सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीम कार्रवाई करते हुए 380 उपभोक्ताओं पर 13 लाख 13 हजार रुपये बकाया राशि के भुगतान नहीं किये जाने पर उनके विद्युत कनेक्शन काट दिया हैं। इस अभियान के दौरान जांच दलों ने 112 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शनों जांच करने के साथ ही 168 नग सिंगल फेज और छह नग थ्री फेज खराब, बंद मीटरों को बदलने की कार्रवाई भी की।

सरकारी विभागों को 15 दिन का अल्टीमेटम

कार्यपालन अभियंता ने बताया कि शासकीय विभागों के लंबित बकाया राशि भुगतान के लिए विभाग प्रमुखों को नोटिस देकर मौखिक रूप से भी अवगत कराया गया है। 15 दिनों के भीतर लंबित देयकों के भुगतान नहीं होने की स्थिति में शासकीय विभागों के कनेक्शनों को काटा जायेगा। उन्होने सभी बकायादार उपभोक्ताओं से अपील की है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें, ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचा जा सके।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close