रायपुर। Ranji Trophy Match शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार से खेले जाने वाले रणजी ट्राफी मैच की मेजबानी करेगा। छत्तीसगढ़ और गोवा के बीच 24 से 27 जनवरी तक मुकाबला खेला जाएगा। मैच बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे, गोवा टीम का हिस्सा होंगे। बतादें कि शहीद वीर नारायाण सिंह स्टेडियम में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच अपने पहले एक दिवसीय मैच की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी। बतादें कि छह प्रथम श्रेणी मैचों में अर्जुन ने 3.35 की इकानमी रेट और 40.5 की औसत से 12 विकेट लिए हैं। उन्होंने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 486 रन भी बनाए हैं।

ग्रुप में छत्तीसगढ़ छठवें और गोवा पांचवें स्थान पर :

एलीट ग्रुप सी में छत्तीसगढ़ और गोवा ने छह-छह मैच खेले हैं। गोवा के 18 अंक हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के 13 अंक हैं। छत्तीसगढ़ ने छह मैचों में दो मैच में जीत दर्ज की है। वहीं चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है। बात करें गोवा कि तो छह में एक मैच में जीत दर्ज की है। एक में हार का सामना करना पड़ा है। टीम तीन मैचों को ड्रा कराने में सफल रही है। इस ग्रुप में कर्नाटक की टीम छह में से तीन मैच जीतकर 29 अंक के साथ पहले स्थान पर है। झारखंड छह मैच में 23 अंक के साथ दूसरे, केरल तीन मैच में जीत के साथ तीसरे, राजस्थान छह में से दो मैच जीतकर 20 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं।

यह आखिरी मैच :

रणजी ट्राफी लीग राउंड का यह आखिरी मैच है। छत्तीसगढ़ टीम अगर जीत भी जाती है तो आगे का सफर समाप्त हो जाएगा। टीम इस वर्ष का आखिरी मैच घरेलू मैदान में खेलेगी।

छत्तीसगढ़ की रणजी टीम:

अनुज तिवारी, अजय मंडल, अमनदीप खरे, आशुतोष सिंह, हरप्रीत सिंह भाटिया (कप्तान), शहनबाज हुसैन, मयंक वर्मा, पंकज राव, रवि किरन, शशांक चंद्राकर, शशांक सिंह, शुभम अग्रवाल, सौरभ मजुमदार, सुमित रूईकर, बासुदेव बरेठ।

गोवा की रणजी टीम:

अमोघ देसाई, अर्जुन तेंदुलकर, दर्शन मिसाल, दीपराज गाओकर, फेलिक्स अलेमाओ, ईशान गाडेकर, केडी एकनाथ, लक्ष्य गर्ग, मंथन खुटकर, मोहित रेडकर, समर दुभाशी, शुभम देसाई, स्नेहल कौटंकार, सुयश स प्रभुदेसाई, विजेश प्रभुदेसाई।

Posted By: Vinita Sinha

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close