रायपुर(नईदुनिया,राज्य ब्यूरो)।

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस ने सोमवार को स्पीक अप फार फार्मर कैंपेन चलाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बुजुर्ग किसान की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, हमारा नारा तो जय जवान जय किसान था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार ने जवानों को किसानों के सामने खड़ा कर दिया। यह बहुत ही नुकसानदायक है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि किसान अन्नदाता है, जो देश का पेट भरता है। जिसका बेटा सीमा पर देश की रक्षा करता है, उस किसान को न्याय पाने के लिए दर-दर की ठोकर खानी पड़ रही है। किसानों को सड़क पर जूझना पड़ रहा है, जो देश के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पीएम को याद रखना चाहिए जब-जब अहंकार सच्चाई से टकराता है, पराजित होता है। सच्चई की लड़ाई लड़ रह किसानों को दुनिया की कोई सरकार रोक नहीं सकती। केंद्र सकार को अपन काले कानूनों को वापस लेना ही होगा। मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आज पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है। केंद्र की भाजपा सरकार किसानों की बातों और उनकी मांगों को सुनने के बजाए उनकी आवाज को कुचलने में लगी है। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मोदी सरकार लगातार किसानों के हितों पर आघात कर रही है। यह विडंबना है कि फसल कटाई का समय है और किसान सड़कों पर हैं। प्रदेश प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश के किसानों की आय को दोगुनी करने का वादा करके सत्ता में आने वाली केंद्र की भाजपा ने किसानों के लिए ऐसे कानून बनाएं हैं, जो उनके हित में नहीं है।

अन्नदाता किसानों की आवाज को सुनना होगा

प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि काले कानून के कारण किसान आंदोलन कर रहे हैं और किसानों का आंदोलन मोदी सरकार को गलत लग रहा है। प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी ने ट्वीट किया-मोदी जी आप जैसे अपने धन्ना सेठ दोस्तों की आवाज आधी रात को सुनते हैं, वैसे ही देश के अन्नदाता किसानों की आवाज को भी सुनना होगा। प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे देश में किसान सड़कों पर हैं, लेकिन केंद्र सरकार कान में रुई डालकर बैठी है। केंद्र सरकार को काले कानून को वापस लेना चाहिए, क्योंकि देश में आपातकाल की स्थिति बनती जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस