Sarva Dharma Prarthana: छत्तीसगढ़ के रायपुर, बस्‍तर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई समेत सभी शहरों और जिलों में बड़ी संख्या में लोगों ने सोमवार सुबह 11 बजे नईदुनिया द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में हिस्सा लेकर दो मिनट का मौन रखा।

ईश्वर से कोरोना संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। दो मिनट के लिए पूरा छत्तीसगढ़ ठहर गया और जो जहां था, वहीं मौन रहकर ईश्वर से कोरोना काल में अपनों को खो चुके लोगों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की।

रायपुर के जय स्तंभ चौक में सर्व धर्म प्रार्थना का समय होते ही सिग्‍नल पर राहगीर रुक गए। वाहनों को बंद कर दिया गया। कई लोग गाड़ी से उतर गए और कइयों ने गाड़ी पर बैठे-बैठे ही हाथ जोड़कर दुनिया से जो चुके लोगों की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

गुढ़ि‍यारी, खमतराई सही जिले के सभी थानोें में भी प्रार्थना सभा की गई। पुलिस कर्मी थाना परिसर में ही प्रार्थना करते रहे। वहीं, जिला अस्पताल में सिविल सर्जन के नेतृत्व में अस्पताल में सर्व धर्म प्रार्थना सभा की गई।

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ वेयर हाउस निगम के अध्यक्ष और दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा, दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल ने चार धर्मों के प्रतिनिधियों संग शोक सभा मे हिस्सा लिया। पंडित घनश्याम शर्मा, मौलाना सहाबुद्दीन अशरफी, जैन समाज से निर्मला जैन और सिख समाज से चन्ने भाटिया उपस्थित रहे। इस दौरान एल्डरमैन, पार्षद, कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष अन्य पदाधिकारी व आमजन मौजूद रहे।

नगर पालिक निगम भिलाई चरोदा में सोमवार को नई दुनिया के सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें नगर निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।

वहीं, कोरोना से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य की कामना भी की। आयोजन में कोरोना योद्धा को भी प्रोत्साहित किया गया।

इसी तरह एम्स में गार्ड और स्वास्थ्य कर्मियों ने किया सर्व धर्म प्रार्थना।

रायपुर बटालियन परिसर में स्थित मंदिर के समक्ष अधिकारी और जवानों ने श्रद्धांजलि और कोरोना योद्धाओं को सलाम करते हुए भविष्य के लिए पर्यवरण के संरक्षण हेतु संकल्प के साथ 500 पौधों का रोपण किया।

कोरोना में मृत हुए साथियों को श्रद्धांजलि देते भिलाई इस्‍पात संयंत्र के रेल मिल के संयुक्त ट्रेड यूनियनों के नेताओं ने एक साथ मौन रखा।

नईदुनिया सर्व धर्म प्रार्थना में प्रीतेश गांधी सम्मिलित हुए

विश्व व्यापी कोरोना महामारी ने सम्पूर्ण विश्व को बुरी तरह प्रभावित किया है। हमारे बीच कई ऐसे लोग हैं, जो अब कोरोना महामारी के कारण हमारे बीच नहीं रहें। नईदुनिया के सर्व धर्म प्रार्थना के तहत दो मिनट का मौन धारण कर उन दिवंगतों को श्रद्धांजलि दिया गया।

सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने इस प्रार्थना में शामिल हो कर धमतरी से दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी और कोरोना से पीड़ित मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इस प्रार्थना में उनके साथ भूपेश शाह, हरि पटेल और राजुला शाह भी उपस्थित रहे।

प्रीतेश गांधी ने कहा सर्वव्यापक कोरोना महामारी की चपेट से दुनियाभर में करोड़ों की संख्या में लोगों की मृत्यु हुई। उनमें कोरोना वारियर्स और आम जनता सभी शामिल है। नईदुनिया द्वारा सर्व धर्म प्रार्थना में सम्मिलित होकर मैंने ईश्वर से कोरोना पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। साथ ही मेरी यह प्रार्थना है कि जिन्होंने अपने परिवारजनों में से किसी को खोया है। ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें व दिवंगतों को अपने चरणों में स्थान दें।

गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के बंगले में की प्रार्थना

गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के विद्युत नगर स्थित निवास में उनके पुत्र और प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री जितेंद्र साहू ने नईदुनिया के प्रार्थना में हिस्सा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन धारण भी किया।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags