रायपुर। ग्रीन इंडिया की मुहिम अब रंग लाती नजर आ रही है। लोगों में पर्यावरण के प्रति तेजी के साथ जागरूकता आई है और जागरूकता का यह अभियान स्कूल कैंपस के माध्यम से भी समाज में फैल रहा है। शहर के भरत देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जेसीआई फेमिना सिटी ने अपने साप्ताहिक कार्यक्रम सप्तरागिनी का आयोजन किया है। पर्यावरण संरक्षण की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में जेसीआई की सभी महिलाएं हरे रंग के वस्त्र पहन कर स्कूल में छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचीं। साथ ही टीम ने 100 पौधों का वितरण कर हरे रंग के गुब्बारे आकाश में उड़ाए। इस शानदार कार्यक्रम में 300 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया तथा छत्तीसगढ़ी लोकनृत्य का प्रदर्शन भी किया।

अध्यक्ष स्मिता जैन ने बताया कि 'बढ़ते औद्योगिकीरण के दौर में हम अपने सधो मित्र प़ेडों को भूलते जा रहे हैं। आज जरूरी है कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए पर्यावरण को स्वच्छ रखने हेतु अधिक से अधिक पेड़ लगाए। बस यही संदेश देने हेतु हमने सप्तरागिनी का एक दिन हरियाली को दिया है।'

कार्यक्रम की अध्यक्ष स्मिता जैन ने की साथ ही विद्यालय परिवार के प्राचार्य रजनी मिंज, हरीश देवांगन, व्याख्याता पी. देवांगन, कीर्ति वासवानी,ममता अग्रवाल, निधी पाण्डे, कीर्ति देवांगन, ज्योत्सना अग्रवाल, मेरी फ्रांसीस, अनीता साकरे, रश्मि जैन, अंजली अग्रवाल, सीमा कटंकार, बॉबी जैन, लखविंदर कौर, प्रीति देवांगन, आरके वर्मा, शाहिना परवीन, गीतांजली पान सहित विद्यालय के समस्त सदस्य और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket