रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में चार दिनों से चल रहे छात्रों के प्रदर्शन को पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर का समर्थन मिला। शरूर ने ट्वीट कर केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर से सीधा सवाल किया है। कहा है कि मुझे आशा है कि मंत्री और आपके सहयोगी लॉ के छात्रों की बात सुनेंगे। ये दुर्भाग्य है कि कानून के छात्र हड़ताल पर जाने को विवश हैं। यह ध्यान देने योग्य बात है। प्रदर्शन के दिनभर के घटनाक्रम में कुलपति डॉ. सुखपाल सिंह कई बार मनाने छात्रों के पास उन्हें मनाने पहुंचे। हालांकि छात्रों ने उनकी बातें नहीं सुनीं। कुलपति ने नईदुनिया से बातचीत में कहा कि भ्रष्ट प्राध्यापक छात्रों को बहका रहे हैं, ताकि उनकी ऊपर चल रही जांच पर दबाव बनाया जा सके।

आज मिलेंगे कुलाधिपति

लॉ विश्वविद्यालय के छात्र कुलाधिपति उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एके त्रिपाठी से शनिवार को मिलेंगे। छात्रों ने अपनी बातों को रखने के लिए कुलाधिपति से समय मांगा था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। छात्र संघ के अध्यक्ष स्नेहरंजन शुक्ला ने बताया कि हमने विश्वविद्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार की रूपरेखा तैयार कर ली है, जिसे न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

छत्तीसगढ़ बार काउंसिल ने दिया समर्थन

छात्रों के प्रदर्शन को प्रदेश बार काउंसिल का समर्थन मिल गया है। छात्रों ने लिखित में आवेदन कर बार काउंसिल से विश्वविद्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायत की थी।

वर्जन

भ्रष्ट प्राध्यापक बहका रहे छात्रों को

विश्वविद्यालय में कई भ्रष्ट प्राध्यापक हैं। जो अपनी गलतियों को छुपाने के लिए छात्रों को बहका रहे हैं। उनकी शिकायत मुझे मिली थी, जिसकी जांच हो रही है। उनका नाम सामने न आए इसलिए वे इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं। इससे छात्रों की पढ़ाई तो चौपट हो रही है। साथ ही पूरी शिक्षा जगत में भ्रांतियां फैल रही हैं।

कुलपति, हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, रायपुर

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close