रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के डीडीनगर वार्ड स्थित निर्धन बस्ती आंबेडकर आवास के 204 परिवार वर्षा में छत टपकने की समस्या झेल रहे हैं। यहां नाली और सीवरेज सिस्टम भी ध्वस्त है। वार्ड पार्षद मधु चंद्रवंशी ने रहवासियों के साथ उनकी समस्याओं को लेकर जोन आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर वर्षा से पहले आंबेडकर आवास की छत को दुरुस्त कराने के साथ ही नाली, सीवरेज सिस्टम को ठीक कराने की मांग की।

वार्ड पार्षद मधु चंद्रवंशी ने बताया कि जोन आयुक्त के निर्देश पर निगम की ओर से निविदा निकालकर ठेकेदार को कार्यादेश जारी कर दिया गया है, पर वर्षा नजदीक होने के बाद भी विभाग ने भूमिपूजन करवाने के हठ के चलते कार्य शुरू नहीं किया है। इसी के विरोध में जिला भाजपा उपाध्यक्ष आशु चंद्रवंशी के नेतृत्व में बस्ती के रहवासियों ने जोन आयुक्त को समस्या से अवगत करवाकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में 24 घंटे के भीतर काम शुरू करने की मांग की गई है।

दिशा कालेज योग दिवस मनाया

रामनगर रोड स्थित दिशा कालेज में योग दिवस मनाया गया। प्राचार्य डा.एके तिवारी ने दीप प्रज्ज्वलित किया। योग गुरु तजेंद्र खरे ने विविध योग आसन का प्रशिक्षण देकर योगाभ्यास से शारीरिक, मानसिक तनाव से मुक्त होने का महत्व बताया। कालेज के शिक्षक, छात्र-छात्राओं ने योग किया। संचालन ए पूजा नारायण ने किया।

बापू की कुटिया में बुजुर्गों ने किया योग

छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा ने गांधी उद्यान स्थित बापू की कुटिया में योग दिवस समारोह मनाया गया। परमहंस स्वामी सत्यानंद सरस्वती की शिक्षा पर आधारित मुंगेर द्वारा संचालित सत्य दर्शन योग आश्रम की योग साधिका प्रमिला पाठक 'गुरु सखी" ने बुजुर्गों को योग कराया। पंजाबी सभा के अध्यक्ष सुनील डोगर, अर्श जग्गी ने प्रशिक्षिका प्रमिला पाठक को प्रशस्ति पत्र एवं अर्चना डोगर, विभूति अरोरा, विकास विग, रोहित अरोरा ने तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विनोद पाहवा, सतिंदर कोहली, जवाहर खन्नाा, संजय भूटानी, दलजीत बग्गा, तेजिंदर आहूजा आदि मौजूद थे। योग के पश्चात अंकुरित मूंग, चना का स्वल्पाहार कराया गया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close