रायपुर। राजधानी के रोहणीपुरम स्थित कोरोना सेंटर में उस समय हंगामा मच गया, जब मरीज के बेड के नीचे सांप निकल गया। सांप के निकलने से कोविड सेंटर में उपचार करा रहे मरीजों की सांस अटक गई। प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में मरीजों को दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया, तब जाकर उनके जान में जान आई। कोविड सेंटर प्रभारी द्वारा तुरंत नोवा नेचर की टीम को बुलाया गया।

नोवा नेचर की टीम को तकरीबन आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सर्प को पकड़ने में सफलता मिली। कोविड सेंटर के लोगों का कहना है कि बाहर मैदान है। मैदान की वजह से सर्प अंदर आ गया होगा। सर्प मित्र का कहना है कि सर्प को पकड़कर रखा गया है, जल्द ही उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

मिली जानकारी रोहणीपुरम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कोरोना बीमारी से ग्रसित लोगों के उपचार के लिए 20 विस्तरों का कोविड़ सेंटर बनाया गया है। रविवार को कोविड सेंटर में तकरीबन चार मरीजों उपचार चल रहा है। इसी बीच कमरे में अचानक सात फीट का सांप देखकर मरीज घबरा गए। इसकी सूचना जैसे ही सेंटर के संचालक को हुई तो उन्होंने तुरंत मरीजों को आक्सीजन के साथ ही दूसरे कमरे में शिफ्ट में कराकर तुरंत पुलिस और नेवा नेचर के वेलफेयर सोसायटी को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही नेवा नेचर और पुलिस की 112 की टीम दस मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गई। नेवा नेचर की टीम को सांप को पकड़ने में कड़ी मशक्त करनी पड़ी क्योंकि सर्फ कभी इस बेड के नीचे तो कभी उस बेड के नीचे भाग रहा था। इसलिए नोवा नेचर की टीम को सांप को पकड़ने में करीब आधे घंटे से ज्यादा का समय लग गया।

धामन प्रजाति था सांप

जानकारी के मुताबिक कोविड सेंटर में घुसने वाला सांप धामन प्रजाति का था। यह सात फीट लंबा होता है। इसकी लंबाई देखकर लोग डर जाते हैं, जबकि इस प्रजाति का सांप विषैला नहीं होता है। कोविड सेंटर में धामन प्रजाति का सांप घुस गया था। सूचना पर उसे पकड़ लिया गया है जल्द ही उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

- मोइज अहमद सचिव, नेवा नेचर वेलफेयर सोसायटी

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags