रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। नई दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी पूरी टीम के साथ मुलाकात की। उनके साथ हालिया निकाय चुनाव में जीते सभी दस नगर निगमों के मेयर और सभापति भी थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार के एक साल के कामकाज की रिपोर्ट सौंपी। वहीं, सोनिया ने सत्ता और संगठन के नेताओं से कहा कि जो भरोसा जनता ने जताया है, उस भरोसे को आप टूटने न दें।

सोनिया ने छत्तीसगढ़ से कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ शहरों का विकास करेंगे, जन हित को प्राथमिकता में रखकर काम करेंगे। मुलाकात के दौरान सोनिया और राहुल ने टीम भूपेश की तारीफ की। मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों, नवनिर्वाचित महापौर को नगरीय क्षेत्रों में रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई दी।

दिल्ली से लौटने के बाद मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि हमारी मुलाकात काफी अच्छी रही। आज सिर्फ नवनिर्वाचित महापौर, निगम सभापतियों से मुलाकात थी, तो इसमें अन्य विषयों पर बात नहीं हुई। राष्ट्रीय नेतृत्व ने हमें जीत की बधाई दी, हमें आशीर्वाद दिया। कामयाबी पर खुशी जाहिर की यह बेहद महत्वपूर्ण हैं। हमने भी भरोसा दिलाया है कि नगरीय क्षेत्रों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों के चुनाव में पार्टी रिकॉर्ड जीत हासिल करेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के मतदाताओं ने कांग्रेस पर जो विश्वास किया है, उस विश्वास को बनाकर रखना है। जो कामयाबी पार्टी को मिली है, उसे बरकरार रखना है। ऐसा नहीं होना चाहिए कि बड़े मुकाम पर पहुंचने के बाद संघर्ष और जनता के भरोसे को भूल जाएं। आपको हमेशा इसी तरह से मिलजुल कर काम करते रहना होगा।

आठ मार्च को छत्तीसगढ़ आ सकती हैं सोनिया

मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता भी दिया गया है। मंत्री अनिला भेडिया ने सोनिया गांधी को बस्तर दौरे पर आने के लिए आमंत्रित किया। भेडिया ने कहा कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए हमारे आमंत्रण को स्वीकार करें। इस पर सोनिया ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ आने का पूरा प्रयास करेंगी।

Posted By: Hemant Upadhyay