रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल शहर की रात्रि गश्त प्रणाली एवं पेट्रोलिंग व्यवस्था का अवलोकन करने देर रात को शहर की सड़कों पर निकले। पुलिस अधीक्षक ने रायपुर शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों व बाजारों का भ्रमण किया गया। वहां लगने वाले रात्रि गश्त पॉइंट के अधिकारियों का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा की जाने वाली ड्यूटी का जायजा भी लिया गया।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा शहर के बैंकों में लगाए जाने वाले सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने सदर बाजार, मालवीय रोड, पंडरी कपड़ा मार्केट, रायपुर बस स्टैंड, शारदा चौक व जयस्तंभ चौक फाफाडीह के क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वहां लगे गश्त प्वाइंट का निरीक्षण भी किया।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा रायपुर रेलवे स्टेशन क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया तथा मौके पर लगे थानों के पेट्रोलिंग ड्यूटी के अधिकारी एवं कर्मचारियों से भी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लगने वाली सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। RPF के जवानों से भी की चर्चा।

तदुपरांत पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा रायपुर कंट्रोल रूम पहुंचकर कंट्रोल रूम कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक महोदय के रात्रि गश्त निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर पश्चिम आकाश राव गिरेपुन्जे मौके पर उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अपने इस आकस्मिक रात्रि गश्त एवं पेट्रोलिंग चेकिंग अभियान के तहत सभी गश्त अधिकारियों को लगातार सतर्क रहते हुए जागरूक रहते हुए आपस में परस्पर संचार एवं समन्वय बनाते हुए पूरी सरकता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local