रायपुर। Road Safety World Series: उपुल थरंगा के नाबाद अर्धशतक और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की शानदार पारी के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स ने दूसरी जीत दर्ज की। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 के छठे और रोमांचक मैच में शनिवार को वेस्टइंडीज लीजेंड्स को श्रीलंका ने पांच विकेट से हरा दिया। नाबाद 53 रनों की पारी खेलने वाले उपुल थरंगा मैन आफ द मैच रहे।

वेस्टइंडीज के 158 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने 160 रन बनाकर मैच जीत लिया। बता दें कि मार्च 2020 में प्रतियोगिता का आगाज हुआ था, लेकिन कोरोना की वजह से स्थगित कर दी गई थी।

श्रीलंका लीजेंड्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। वहीं वेस्टइंडीज लीजेंड्स को तीन मैचों में लगातार तीसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। मैच में श्रीलंका ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका लीजेंड्स ने एक ओवर शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज लीजेंडस से मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंडस को कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (47) और सनथ जयसूर्या (12) ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 45 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद सुलेमान बेन ने जयसूर्या को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी का अंत किया।

जयसूर्या ने 14 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। जयसूर्या के आउट होने के बाद दिलशान ने उपुल थरंगा (नाबाद 53) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर श्रीलंका को मैच में बनाए रखा।

दिलशान हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 92 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। उन्होंने 37 गेंदों पर आठ चौके लगाए। बेन ने दिलशान को भी अपना शिकार बनाया। थरंगा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहते हुए उन्होंने टीम को जीत दिला दी।

थरंगा ने 35 गेंदों पर आठ चौके लगाए। उनके अलावा चमारा सिल्वा ने 15 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 22, चिंतका जयसिंघे ने सात गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन और रसेल आर्नोल्ड ने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद पांच रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज से सुलेमान बेन और टिनो बेस्ट को दो-दो सफलता हाथ लगी, जबकि रेयान आस्टिन को एक विकेट मिला।

लारा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

मैच में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और नरसिंह डोनरेन (2) टीम के तीन रन के स्कोर पर ही आउट हो

गए। इसके बाद टीम को दूसरा झटका 38 के स्कोर पर विलियम (19) के रूप में लगा। शुरुआती दोनों बल्लेबाज रन आउट हुए। हालांकि इसके बाद कप्तान ब्रायन लारा (नाबाद 53) और ड्वेन स्मिथ (47) ने तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी करके वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और उसे संकट से बाहर निकाला।

स्मिथ ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। वह टीम के 104 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में दुलंजना विजेसिंघे की गेंद पर धमिका प्रसाद के हाथों कैच लपके गए। स्मिथ के आउट होने के बाद महेंद्र नागामुटू (9) कुछ खास नहीं कर सके और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की गेंद पर जससिंघे को कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज लीजेंड्स का चौथा विकेट 124 के स्कोर पर गिरा।

हालांकि कप्तान लारा ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा कर टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। लारा ने 49 गेंदों पर आठ चौके लगाए। उनके अलावा टिनो बेस्ट ने 11 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रनों की पारी खेली। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से दिलशान और जयसिंघे के नाम एक-एक विकेट रहे।

महिला दिवस पर महिलाओं को निश्शुल्क पास, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को आठ मार्च को रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज के आयोजित मैच का पास निश्शुल्क मिलेगा। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया जा रहा है।

सुनील गावस्कर के क्रिकेट में 50 साल पूरे होने पर पोस्टर लेकर पहुंचे दर्शक

- छह मार्च को सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट के साथ 50 साल पूरे कर लिए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पांच दशक बाद भी विभिन्न् भूमिकाओं से इस खेल के साथ जुड़े हुए हैं। उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में गावस्कर का पोस्टर बनवाकर दर्शक मैच देखने पहुंचे।

आज इंग्लैंड और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच मैच :

टीमें (संभावित टीमें) :

इंग्लैंड लीजेंड्स : केविन पीटरसन (कप्तान), जोनाथन ट्राट, उस्मान अफजल, जेम्स टिंडेल, क्रिस शोफिल्ड, क्रिस ट्रेमलेट, जेम्स ट्रिडवेल, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड, मोंटी पनेसर, रयान साइडबॉटम, साजिद महमूद, डैरेन मैडी, गेविन हैमिल्टन, फिल मस्टर्ड।

बांग्लादेश लीजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नाजिमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद।

बताते चलें कि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच मार्च शुक्रवार से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज ( Road Safety World Series) की शुरुआत हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। पहले दिन इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स की टीमें भिड़ी थीं। भारत ने 10 विकेट से मैच जीतकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया था।

सचिन-सहवाग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे बांग्लादेश के गेंदबाजों की एक न चली। वीरेन्द्र सहवाग शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 35 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं सचिन तेंदुलकर भी 26 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया की टीम 10 ओवर एक गेंद में 110 रन बनाकर 10 विकेट से यह मैच जीता था।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags