रायपुर। पटना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आयोजित तीसरी राष्ट्रीय रग्बी चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की व्हीलचेयर टीम ने शानदार प्रदर्शन कर राज्य का परचम लहराया। टीम ने शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हालांकि सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। टीम ने टॉप-3 में जगह बनाई। 21 जुलाई तक आयोजित चैंपियनशिप का पहला मुकाबला छत्तीसगढ़ और हरियाणा के मध्य खेल गया।

दोनों टीम 8-8 की बराबरी पर रही। इसके बाद अतिरिक्त समय दिया गया, जिसमें छत्तीसगढ़ को एक अंक से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन छत्तीसगढ़ ने दूसरे मैच में वापसी की और सबसे मजबूत टीम को बड़े उलटफेर के मुकाबले में 13-1 से हराकर जीत दर्ज की।

इसके बाद छत्तीसगढ़ का विजई क्रम जारी रहा और तीसरे मैच में यूपी के दो पॉइंट के जवाब में 15 अंक अर्जित की सेमीफाइनल में जगह बनाई। लीग के तीन में दो मैच बड़े अंतर जीत कर सेमीफाइनल में उम्मीद बढ़ गई। लेकिन सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। केरल 13 अंक और छत्तीसगढ़ की टीम 11 अंक ही प्राप्त कर सकी। हार के साथ फाइनल की उम्मीद समाप्त हो गई।

तीसरे स्थान के रोमांचक जीत :

तीसरे स्थान के लिए छत्तीसगढ़ और मजबूत हरियाणा के बीच मैच खेला गया। इसमें छत्तीसगढ़ ने शानदार जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ ने 13-11 से जीत दर्ज कर तीसरे स्थान में जगह बनाई।