रायपुर। Chhattishgarh News: प्रदेश में छत्तीसगृढी और छत्तीसगढ़ियों के अधिकार, सांस्कृतिक धरोहर, पुरखों और प्रादेशिक प्रतिमानों को बचाने के लिए तत्पर गैर राजनीतिक संगठन छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के खरोरा इकाई का गठन किया गया। साथ ही नगर में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति होगी स्थापित करने और प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाने की रूपरेखा बनाई।

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के खरोरा अध्यक्ष राहुल देव वर्मा ने बताया कि नगर के नया बस स्टैंड बाजार चौक पर सांई मंदिर में आयोजित बैठक में प्रदेश संयोजक गिरधर साहू, अनिल वर्मा, प्रदेश महामंत्री (युवा) शिवेंद्र वर्मा ने खरोरा इकाई के लगभग 45 गांव से आए हुए 150 लोगों को संबोधित किया। प्रादेशिक परंपरा प्रतिमानों की रक्षा का संकल्प दिलाते हुए छत्तीसगढ; महतारी की सेवा के लिए तैयार रहने का आवाह्न किया। कार्यक्रम में खरोरा इकाई अंतर्गत नगर खरोरा के प्रवेश द्वार गार्डन चौक पर छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा करते हुए प्रदेश संयोजक गिरधर साहू ने युवाओं को छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संगठित होकर काम करने कहा।

खरोरा तहसील के 70 गांवों में से पहुंचे युवा शक्ति ने कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना की प्राथमिक सदस्यता भी ग्रहण किए साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में विस्तार के लिए वचनबद्ध हुए। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल के निर्देश पर प्रदेश सयोजक की उपस्थिति में प्रदेश महामंत्री (युवा) शिवेंद्र वर्मा ने खरोरा इकाई के लिए काम कर रहे युवाओं को जिम्मेदारियां सौंपी, जिसमें खरोरा परिक्षेत्र छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष पद पर फार्मासिस्ट राहुल देव वर्मा, उपाध्यक्ष प्रियंकर सेन, सचिव अशोक वर्मा, महामंत्री डॉ. रामशरण साहू, सह सचिव निलकंठ नायक, संयोजक गजेंद्ररथ वर्मा की नियुक्ति करते हुए युवाओं को छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना से जुड़कर माटी की सेवा के लिए आह्वान किया।

Posted By: kunal.mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस