रायपुर। Swami Atmanand English School: स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नए सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन की प्रकि्या शनिवार से शुरू हो रही है। अभिभावक पहली से लेकर 12वीं तक के बच्चों के दाखिले के लिए 15 मई से 10 जून तक आनलाइन-आफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अधिकारियों के मुताबिक 11 से 14 जून तक लाटरी के माध्यम से सीट दी जाएगी। इस बार दाखिले के समय बेटियों को 50 फीसद सीटों पर आरक्षण मिलेगा। यदि किसी स्कूल में 400 सीट होगी तो उसमें से 200 सीट में बालिकाओं का दाखिला कराया जाएगा।

यदि सीट बचेगी तभी बालक को दाखिला दिया जाएगा। दाखिले के लिए अभिभावक वेबसाइट eduportal.cg.nic.in/RTE/Student/StudentRegistrationStatus.aspx पर संपर्क करके पंजीयन करा सकेंगे। इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। रायपुर के विभिन्न स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में रिक्त सीटों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। डीईओ एएन बंजारा ने बताया कि आवेदन लेने के बाद लाटरी निकाली जाएगी। इसके बाद मौका मिलेगा।

बीपी पुजारी स्कूल में इतनी सीटें खाली

बीपी पुजारी स्कूल में पहली में 40, तीसरी में नौं, आठवीं दो, नौवीं में 43, 11वीं गणित में 11, 11वीं बायो में नौ, 11वीं कामर्स में 29, 12वीं गणित में पांच, बायो में एक और कामर्स में 16 सीटें रिक्त हैं।

इन स्कूलों में होगा दाखिला

शहीद स्मारक स्कूल, फाफाडीह, रायपुर

पंडित आरडी तिवारी स्कूल, रायपुर

बीपी पुजारी हायर सेकेंडरी स्कूल, रायपुर

इस साल छह नए स्कूलों में दाखिले का अवसर

शासकीय बिंदाबाई साेनकर उमावि भाठागांव

शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल माना कैंप

शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल कूंरा

गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल अभनपुर

अरूंधती उमावि आरंग, रायपुर

गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल नेवरा

Posted By: Azmat Ali

NaiDunia Local
NaiDunia Local